Friday, July 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Alliance Air ने इस शहर से दिल्ली-कोलकाता के लिए फ्लाइट शुरू की, सप्ताह में इतने दिन भरेंगी उड़ान

Alliance Air ने इस शहर से दिल्ली-कोलकाता के लिए फ्लाइट शुरू की, सप्ताह में इतने दिन भरेंगी उड़ान

एलायंस एयर के विमान ने बिलासपुर से सुबह करीब 10 बजे कोलकाता के लिए और करीब साढ़े 10 बजे दिल्ली के लिए उड़ान भरी। आज जगदलपुर से जबलपुर के लिए भी हवाई सेवा शुरू हुई।

Edited By: Sourabha Suman @sourabhasuman
Updated on: March 12, 2024 14:26 IST
यहां व्यापार और पर्यटन की नई संभावनाओं के द्वार खुलेंगे।- India TV Paisa
Photo:ALLIANCE AIR ंX HANDLE यहां व्यापार और पर्यटन की नई संभावनाओं के द्वार खुलेंगे।

एलायंस एयर ने मंगलवार को बिलासपुर (छत्तीसगढ़) से दिल्ली और कोलकाता के लिए फ्लाइट् सर्विस की शुरुआत कर दी है। एयरलाइन के अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने रायपुर से वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिये लगभग 125 किलोमीटर दूर स्थित बिलासपुर के बिलासा देवी केंवट विमानतल पर फ्लाइट्स को झंडी दिखाई। भाषा की खबर के मुताबिक, बिलासपुर में आयोजित समारोह में उपमुख्यमंत्री अरुण साव मौजूद रहे। इस अवसर पर साय ने कहा कि आज बिलासपुर के निवासियों की लंबे समय से चली आ रही एक बड़ी मांग पूरी हो रही है।

हवाई सेवा का लाभ पूरे राज्य को मिलेगा

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री जी का संकल्प है कि हवाई चप्पल पहनने वाले भी हवाई यात्रा कर सकें। बिलासपुर से कोलकाता और बिलासपुर से नई दिल्ली के लिए सीधी हवाई सेवा प्रारंभ हो रही है। मेरी ओर से इसके लिए बिलासपुर वासियों को बहुत-बहुत बधाई और शुभकामनाएं। मुख्यमंत्री ने कहा कि यह छत्तीसगढ़ के लिए खुशी की बात है और इस हवाई सेवा का लाभ पूरे राज्य को मिलेगा। उन्होंने नई हवाई सेवा शुरू करने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को छत्तीसगढ़ की जनता की ओर से धन्यवाद दिया और कहा कि आज जगदलपुर के लिए भी खुशखबरी है।

जगदलपुर से जबलपुर के लिए भी फ्लाइट

आज जगदलपुर से जबलपुर के लिए भी हवाई सेवा प्रारंभ हो रही है। इस हवाई सेवा का लाभ बस्तर क्षेत्र के लोगों को मिलेगा। यहां व्यापार और पर्यटन की नई संभावनाओं के द्वार खुलेंगे। एलायंस एयर के विमान ने बिलासपुर से सुबह करीब 10 बजे कोलकाता के लिए और करीब साढ़े 10 बजे दिल्ली के लिए उड़ान भरी। अधिकारियों ने बताया कि दोनों फ्लाइट्स सप्ताह में तीन-तीन दिन ऑपरेट की जाएंगी। उड़ान योजना के तहत केंद्र सरकार देश भर में लगातार हवाई कनेक्टिविटी पर बल दे रही है। इसके तहत देशभर में कई नए एयरपोर्ट पर काम चल रहा है। आने वाले समय में कई और एयरपोर्ट भी शुरू हो जाएंगे।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement