Saturday, April 27, 2024
Advertisement

उड़ते विमान में ऐसे भरा जाता है फ्यूल, नहीं देखा होगा आपने कभी ऐसा नजारा, Video वायरल

क्या आपको कभी यह ख्याल आता है कि उड़ते विमान में ईंधन कैसे भरा जाता होगा? सोशल मीडिया पर ऐसा ही एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें एक हेलीकॉप्टर की मदद से एक विमान में फ्यूल भरा जा रहा है।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: March 02, 2024 13:35 IST
बीच हवा में विमान में फ्यूल भरते हुए हेलीकॉप्टर- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA बीच हवा में विमान में फ्यूल भरते हुए हेलीकॉप्टर

सोशल मीडिया पर कई ऐसे भी वीडियो वायरल होते है जो हमें काफी जानकारियां दे जाते हैं। हाल में एक ऐसा ही वीडियो वायरल हो रहा है। जो काफी रोचक जानकारी भी दे रहा है। वीडियो में जो कुछ भी हो रहा है उसके बारे में शायद ही लोग कुछ जानते होंगे। या यूं कहे तो इस नजारे को लोगों ने शायद ही कभी देखा होगा।

उड़ते विमान में भरा गया फ्यूल

दरअसल, वायरल हो रहा वीडियो एक उड़ते हुए विमान में ईंधन भरने का है। अब आप सोच रहे होंगे कि उड़ते हुए विमान में ईंधन भरना कैसे संभव है और है भी तो ये कैसे किया जाता होगा? वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक हेलिकॉप्टर से निकले हुए पाइप को विमान में निकने पाइप में बीच हवा में ही जोड़ा जा रहा है। पाइप के जुड़ते ही हेलिकॉप्टर से फ्यूल को विमान में भरा जा रहा है ताकि विमान के लैंड होने तक का इंतजाम हो जाए। उड़ते हुए विमान में फ्यूल की कमी होने पर कुछ इस तरीके से ही फ्यूल भरा जाता है।

वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ वायरल

इस वायरल वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर @ScienceGuys_ नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है। वीडियो के कैप्शन में लिखा है- बीच हवा में हेलिकॉप्टर में ईंधन भरते हुए। खबर लिखे जाने तक इस वीडियो को 4.1 मिलियन व्यूज और 13 हजार लाइक्स मिल चुके हैं। वीडियो के  वायरल होने के बाद कई लोगों को इस पर यकीन नहीं हुआ और इस पर ढेरों कमेंट करने लगे। कई लोग इस वीडियो को देख हैरान रह गए।

ये भी पढ़ें:

गैस सिलेंडर ले जा रहा था शख्स, अचानक लग गई आग, फिर जो हुआ... देखें यह वायरल Video

VIDEO: शख्स ने ऐसी जगह करवाया गर्लफ्रेंड के नाम का टैटू, ब्रेकअप के बाद दूसरी को ढूंढने से भी नहीं मिलेगा

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement