Monday, April 29, 2024
Advertisement

गैस सिलेंडर ले जा रहा था शख्स, अचानक लग गई आग, फिर जो हुआ... देखें यह वायरल Video

एक शख्स गैस सिलेंडर साइकिल पर लेकर कहीं जा रहा था तभी अचानक से सिलेंडर में आग लग गई। शख्स ने आग बुझाने के लिए बहुत कोशिश की लेकिन वह आग नहीं बुझा पाया।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: March 02, 2024 12:41 IST
आग बुझाते हुए लोग।- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA आग बुझाते हुए लोग।

कहते हैं ना कि ज्ञान होना ही सबकुछ नहीं है। ज्ञान के साथ-साथ अनुभव भी होना चाहिए। इस बात को सही साबित करता एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में एक शख्स अपनी साइकिल पर लादकर गैस सिलेंडर ले जा रहा था, तभी सिलेंडर में अचानक से आग लग गई। आग को बुझाने के लिए शख्स हर पैंतरे को अपनाता है लेकिन आग बुझ नहीं पाती। फिर एक शख्स अपनी सूझबूझ से आग पर काबू पा लेता है। यह देख दूसरे लोग हैरान रह जाते हैं।

आग बुझाने के लिए अपनाए सारे पैंतरे

वायरल हो रहे इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक शख्स अपनी साइकिल पर एक गैस सिलेंडर को लादकर ले जा रहा होता है। तभी अचानक से उस गैस सिलेंडर में आग लग जाती है। शख्स सबसे पहले अपने साइकिल को दूर फेंकता है फिर आग को बुझाने के लिए शख्स उस सिलेंडर पर पानी डालता है लेकिन आग नहीं बुझती। यह देख मदद के लिए दो-चार लोग और भी आते हैं और सिलेंडर पर पानी छिड़कने लगते हैं। इससे आग और भी उग्र हो जाती है। फिर सिलेंडर को लोग तालाब में डूबो देते हैं फिर भी आग नहीं बुझती। हर जुगत लगाने के बाद भी आग नहीं बुझती तब लोग उस सिलेंडर में लगी आग को पत्ते से बुझाने की कोशिश करते हैं। आग फिर भी नहीं बुझती।

एक जुगाड़ कर गया काम और बुझ गई आग

जब आग नहीं बुझती तब लोग थक कर बैठ जाते हैं। फिर एक अन्य शख्स उनके पास आता है और अपनी सूझबूझ दिखाता है। वह अपने हाथ में एक गीला बोड़ा लिए होता है। वह आते ही सिलेंडर के चारो तरफ से बोड़े से ढक जाता है। आग और ऑक्सीजन का संपर्क खत्म हो जाता है और सिलेंडर में लगी आग बुझ जाती है। ऐसे हालात में क्या करना चाहिए ये शख्स को बेहतर तरीके से पता था। तभी वह आग को बुझाने में कामयाब हो पाया। वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर @ScienceGuys_ नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है। 

ये भी पढ़ें:

VIDEO: शख्स ने ऐसी जगह करवाया गर्लफ्रेंड के नाम का टैटू, ब्रेकअप के बाद दूसरी को ढूंढने से भी नहीं मिलेगा

ये क्या! माथे पर बनवा लिया Insta प्रोफाइल का QR कोड, यूजर्स ने कहा- 'दुआ करो...'

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement