Friday, May 03, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Amazon Great Indian Festival-Flipkart Big Billion Days सेल की तारीख की घोषणा, मिलेंगे एक से बढ़कर एक डील्स

Amazon Great Indian Festival-Flipkart Big Billion Days सेल की तारीख की घोषणा, मिलेंगे एक से बढ़कर एक डील्स और बंपर डिस्काउंट

भारतीय स्टेट बैंक इस सेल के पहले चरण में साझेदार है और इसके डेबिट एवं क्रेडिट कार्ड पर 10 फीसदी की छूट मिलेगी।

Alok Kumar Edited By: Alok Kumar @alocksone
Published on: September 14, 2022 13:24 IST
Amazon-flipkart sale - India TV Paisa
Photo:PIXAWAY Amazon-flipkart sale

Highlights

  • अमेजन 23 सितंबर को शुरू होने वाली अपने सेल से 24 घंटे पहले ही प्राइम सदस्यों के लिए पेशकश शुरू कर देगी
  • अमेजन सेल में 11 लाख विक्रेता शामिल होंगे जिनमें से दो लाख स्थानीय स्टोर हैं
  • फ्लिपकार्ट अमिताभ बच्चन, आलिया भट्ट, महेंद्र सिंह धोनी जैसे हस्तियों के माध्यम से प्रचार करेगी

Amazon और फ्लिपकार्ट ने त्योहारी सेल की तारीख की घोषणा कर दी है। कंपनियों की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिकि, त्योहारों सीजन में लगने वाली सेल 23 सितंबर से शुरू होगी। कंपनियों की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, अमेजन इंडिया पर ‘द अमेजन ग्रेट इंडियन फेस्टिवल’ 28 से 29 दिन तक चलेगा वहीं, फ्लिपकार्ट ने ‘द बिग बिलियन डेज 2022’ सितंबर महीने के अंत तक चलाने की घोषणा की है।

अमेजन के सेल में 11 लाख सेलर जुड़ेंगे

अमेजन इंडिया में उपाध्यक्ष नूर पटेल ने बताया, ‘‘हमारी सेल में 11 लाख विक्रेता शामिल होंगे जिनमें से दो लाख स्थानीय स्टोर हैं। इस बार विशेष बात यह है कि सेल दो साल की महामारी के बाद आ रही है।’’ अमेजन 23 सितंबर को शुरू होने वाली अपने सेल से 24 घंटे पहले ही अपने प्राइम सदस्यों के लिए पेशकश शुरू कर देगी। पटेल ने कहा कि त्योहारी सीजन के दौरान विभिन्न श्रेणियों में 2,000 से अधिक नई पेशकश की उम्मीद है। भारतीय स्टेट बैंक इस सेल के पहले चरण में साझेदार है और इसके डेबिट एवं क्रेडिट कार्ड पर 10 फीसदी की छूट मिलेगी। उन्होंने बताया कि सेल दीपावली से तीन से चार दिन पहले तक जारी रहेगी। अमेजन पर 150 से अधिक प्रचारक (इन्फ्लुऐंसर) होंगे जो 600 से अधिक लाइव प्रसारण करके ग्राहकों को खरीद में मदद देंगे।

बिलियन डेज़ कार्यक्रम का प्रचार करेगी

दूसरी ओर फ्लिपकार्ट अमिताभ बच्चन, आलिया भट्ट, महेंद्र सिंह धोनी जैसे अनेक हस्तियों के माध्यम से बिग बिलियन डेज़ कार्यक्रम का प्रचार करेगी। कंपनी का दावा है कि उसके पास 4.2 लाख विक्रेता साझेदार हैं। फ्लिपकार्ट के समूह मुख्य कार्यपालक अधिकारी कल्याण कृष्णमूर्ति ने कहा, ‘‘द बिग बिलियन डेज अपने परिचालनों के जरिए सतत तरीके से अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने और देशभर में रोजगार सृजन एवं आजीविका अवसर देने का प्रयास है।’’  फ्लिपकार्ट इस सेल में कई तरह के स्पेशल डील भी लेकर आएगा. इनमें क्रेज़ी डील्स, रश ऑवर और टिक टॉक डील्स शामिल हैं। क्रेज़ी डील्स के तहत कस्टमर्स को सेल के दौरान रात 12 बजे, सुबह 8 बजे और शाम 4 बजे नई डील्स मिलेंगी। रश ऑवर अर्ली बर्ड्स को स्पेशल डील देगा यानी कि सुबह-सुबह कुछ खास ऑफर्स दिए जा सकते हैं। टिक टॉक डील्स में कस्टमर्स को लोएस्ट प्राइस के साथ हर घंटा नई डील्स मिलेंगी।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement