Sunday, May 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. फेसबुक पर एलन मस्क ने लगाया बड़ा आरोप, एडवरटाइजिंग को लेकर कही ये बड़ी बात

फेसबुक पर एलन मस्क ने लगाया बड़ा आरोप, एडवरटाइजिंग को लेकर कही ये बड़ी बात

एलन मस्क एक्स को लगातार प्रमोट कर रहे हैं। वो दुनियाभर के विज्ञापनदाताओं को अपने प्लेटफॉर्म एक्स पर विज्ञापन देने के लिए प्रोत्साहित भी कर रहे हैं।

Edited By: Alok Kumar @alocksone
Updated on: April 12, 2024 13:26 IST
Elon Musk - India TV Paisa
Photo:AP एलन मस्क

टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ एलन मस्क ने शुक्रवार को कहा कि मार्क जुकरबर्ग के नेतृत्व वाला मेटा विज्ञापन के बारे में झूठ बोलता है, जबकि उनका एक्स प्लेटफॉर्म फेसबुक के मालिक की तुलना में बेहतर रिटर्न देता है। जब एक फालोआर ने पोस्ट किया कि एक्स ने अब तक मेटा की तुलना में बेहतर रिटर्न दिया है, और मेटा उनके विज्ञापन मेट्रिक्स के बारे में झूठ बोलता है, तो टेस्ला और स्पेसएक्स सीईओ ने कहा, "सच है।" टेक अरबपति ने कहा, "हमारी विज्ञापन पॉलिसी में काफी सुधार हुआ है।"

एक्स पर विज्ञापन देने की सलाह

एक अन्य एक्स यूजर ने कहा कि मेटा पर विज्ञापन लागत में वृद्धि और आरओएएस (विज्ञापन व्यय पर रिटर्न) में कमी की प्रवृत्ति जारी है और ऐसा लगता है कि स्थिति और "बदतर" हो रही है। उसने कहा,“विज्ञापन रेलिवेंस और मेटा तक पहुंच पर विज्ञापनदाताओं का कोई नियंत्रण नहीं है। इसमें कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि अब हम एक्स पर इतने सारे नए विज्ञापनदाताओं को शामिल कर रहे हैं।''जवाब में, मस्क ने लिखा, "एक्स पर विज्ञापन दें।"

 

विज्ञापन चलाने की अनुमति दी

इस साल फरवरी में, मस्क द्वारा संचालित सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ने विज्ञापनदाताओं को 'क्रिएटर टारगेटिंग' कार्यक्रम के माध्यम से प्लेटफॉर्म पर कुछ सामग्री निर्माताओं के बगल में विज्ञापन चलाने की अनुमति दी। विज्ञापनदाताओं को अपने विज्ञापनों को विवादास्पद या आपत्तिजनक सामग्री के बगल में प्रदर्शित होने से रोकने की अनुमति भी है। गौरतलब है कि पिछले साल नवंबर में, एक्स सीईओ लिंडा याकारिनो ने स्वीकार किया था कि मस्क द्वारा यहूदी विरोधी सामग्री को समर्थन दिए जाने से नाराज होकर कुछ विज्ञापनदाताओं ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म छोड़ दिया था।

इनपुट: आईएएनएस

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement