Sunday, April 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. जी-20 सम्मेलन: दिल्ली एयरपोर्ट पर विमानों के पार्किंग के लिए पर्याप्त जगह, डायल ने दी ये अहम जानकारी

जी-20 सम्मेलन: दिल्ली एयरपोर्ट पर विमानों के पार्किंग के लिए पर्याप्त जगह, डायल ने दी ये अहम जानकारी

उड़ानों को रद्द करने की वर्तमान खबरों का विमान की पार्किंग से कोई संबंध नहीं है। हमने पहले ही आवश्यक पार्किंग उपलब्ध करा दी है।

Alok Kumar Edited By: Alok Kumar @alocksone
Updated on: August 26, 2023 18:54 IST
 दिल्ली एयरपोर्ट - India TV Paisa
Photo:PTI दिल्ली एयरपोर्ट

दिल्ली हवाई अड्डा का संचालन करने वाली कंपनी डायल‍ ने शनिवार को कहा कि जी-20 शिखर सम्मेलन के मद्देनजर उसे एयरलाइंस से आठ सितंबर से 10 सितंबर तक कई उड़ानों को रद्द करने के आवेदन मिले हैं। इनमें 80 प्रस्थान वाली उड़ानें और इतनी ही संख्या में आगमन वाली उड़ाने शामिल हैं। जीएमआर समूह की अगुआई वाले संघ दिल्ली अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा लिमिटेड (डायल) ने हालांकि यह भी कहा कि हवाई अड्डा पर सम्मेलन के दौरान पर्याप्त पार्किंग स्थल रहेगा। डायल ने बयान में कहा, “हमें जी-20 शिखर सम्मेलन 2023 के मेजबान के रूप में भारत की भूमिका पर बहुत गर्व है। 

पार्किंग को लेकर कोई समस्या नहीं 

उड़ानों को रद्द करने की वर्तमान खबरों का विमान की पार्किंग से कोई संबंध नहीं है। हमने पहले ही आवश्यक पार्किंग उपलब्ध करा दी है। इससे पहले खबर आई थी कि जी-20 सम्मेलन के कारण यातायात प्रतिबंधों के मद्देनजर एयरलाइंस उड़ानें रद्द कर रही हैं। बयान के अनुसार, “अब तक, हमें तीन दिनों में लगभग 80 प्रस्थान करने वाली और 80 आगमन वाली घरेलू उड़ानों को रद्द करने के अनुरोध मिले हैं। यह दिल्ली हवाई अड्डे पर सामान्य घरेलू परिचालन का मात्र छह प्रतिशत है। प्रतिबंधों से अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर कोई असर नहीं पड़ेगा।” 

जी-20 शिखर सम्मेलन नौ और 10 सितंबर को होगा

डायल ने कहा, “हम यात्रियों को होने वाली किसी भी असुविधा को कम करने के लिए एयरलाइंस के साथ मिलकर काम करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।” राष्ट्रीय राजधानी में जी-20 शिखर सम्मेलन नौ और 10 सितंबर को आयोजित होगा। इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा (दिल्ली हवाई अड्डा) देश का सबसे बड़ा हवाई अड्डा है। यहां से प्रतिदिन लगभग दो लाख यात्री आवागमन करते हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement