Saturday, April 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Gautam Adani ने 1 दिन में कमाए ₹15,000 करोड़, अमीरों की लिस्ट में 1 पायदान आए ऊपर, जानिए कितनी है दौलत

Gautam Adani ने 1 दिन में कमाए ₹15,000 करोड़, अमीरों की लिस्ट में 1 पायदान आए ऊपर, जानिए कितनी है दौलत

Gautam Adani Net Worth : अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी की नेटवर्थ में गुरुवार को 15,000 करोड़ रुपये का इजाफा हुआ है। इससे उनकी नेटवर्थ 99 अरब डॉलर पर पहुंच गई है।

Pawan Jayaswal Written By: Pawan Jayaswal
Updated on: March 29, 2024 8:07 IST
गौतम अडानी नेटवर्थ- India TV Paisa
Photo:FILE गौतम अडानी नेटवर्थ

Gautam Adani Net Worth : भारत के दूसरे सबसे अमीर शख्स और अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी की नेटवर्थ में गुरुवार काफी इजाफा हुआ है। ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स के अनुसार, गौतम अडानी की दौलत 1 ही दिन में 1.80 बिलियन डॉलर यानी करीब 15,000 करोड़ रुपये बढ़ गई। इससे गौतम अडानी की नेटवर्थ बढ़कर 99 अरब डॉलर पर पहुंच गई है। नेटवर्थ में हुए इस इजाफे से दुनिया के सबसे अमीर लोगों की लिस्ट में गौतम अडानी एक पायदान ऊपर आ गए हैं। अब वे दुनिया के 14वें सबसे अमीर शख्स बन गए हैं। इस साल गौतम अडानी की संपत्ति में कुल 14.7 अरब डॉलर का इजाफा हुआ है।

दुनिया के सबसे अमीर लोगों की लिस्ट में 13वें स्थान पर माइकल डेल हैं। डेल और अडानी की नेटवर्थ में काफी कम अंतर है। डेल की नेटवर्थ 99.4 अरब डॉलर है। ऐसे में गौतम अडानी की नेटवर्थ जल्द ही डेल की नेटवर्थ से ऊपर जा सकती है।

मुकेश अंबानी की नेटवर्थ में आई गिरावट

उधर एशिया और भारत के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी की नेटवर्थ (mukesh ambani net worth) में गुरुवार को 402 मिलियन डॉलर की गिरावट आई है। इससे उनकी नेटवर्थ 113 अरब डॉलर रह गई है। इस साल अब तक अंबानी की नेटवर्थ में 17.1 अरब डॉलर का इजाफा हो चुका है। मुकेश अंबानी इस समय दुनिया के 11वें सबसे अमीर व्यक्ति हैं। 

ये हैं दुनिया के टॉप-5 अमीर

दुनिया के सबसे अमीर लोगों की लिस्ट में टॉप पर LVMH के सीईओ बर्नार्ड अरनॉल्ट बने हुए हैं। इनकी कुल नेटवर्थ (Bernard Arnault Net Worth) 231 अरब डॉलर है। अमेजन के फाउंडर जेफ बेजोस 203 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर हैं। टेस्ला, स्पेसएक्स और सोशल मीडिया कंपनी एक्स के मालिक एलन मस्क 189 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर हैं। मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग 173 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ चौथे स्थान पर हैं। वहीं, पांचवें स्थान पर 154 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ बिल गेट्स का स्थान है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement