Monday, April 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Gold Rate: एक महीने में सबसे कम कीमत पर पहुंचे सोने के दाम, चांदी भी हुई सस्ती, तुरंत चेक कीजिए आज के रेट

Gold Rate: एक महीने में सबसे कम कीमत पर पहुंचे सोने के दाम, चांदी भी हुई सस्ती, तुरंत चेक कीजिए आज के रेट

सोने की कीमतें वाकई में आपको खुश कर सकती हैं। सोने के दाम आज 60000 रुपये से भी नीचे आकर 1 महीने के ​सबसे कम भाव पर आ गए हैं।

Sachin Chaturvedi Written By: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Updated on: August 10, 2023 19:01 IST
GOld- India TV Paisa
Photo:FILE Gold

सोना और चांदी खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। आज सोने और चांदी की कीमतों में एक और गिरावट दर्ज की गई है। इसी के साथ ही सोने के भाव आज 60 हजार रुपये से भी कम पर आ गए है। इसके साथ ही चांदी के भाव ​भी गिरकर 73300 पर आ चुके हैं। सोने और चांदी की कीमतों में इस गिरावट के पीछे प्रमुख कारण विदेशी बाजारों में आई नरमी को माना जा रहा है। 

आज दिल्ली में कितने हैं सोने के दाम

वैश्विक बाजारों में कमजोरी के संकेतों के बीच राष्ट्रीय राजधानी के सर्राफा बाजार में बृहस्पतिवार को सोना 250 रुपये के नुकसान के साथ 59,800 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ। 13 जुलाई के बाद का सबसे निचला बंद स्तर है। इससे पिछले कारोबारी सत्र में सोना 60,050 रुपये प्रति 10 ग्राम पर था। एचडीएफसी सिक्योरिटीज के अनुसार चांदी की कीमत भी 300 रुपये लुढ़ककर 73,300 रुपये प्रति किलोग्राम रह गई। 

इंटरनेशनल मार्केट में भी लुढ़के दाम 

अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोना गिरावट के साथ 1,919 डॉलर प्रति औंस तथा चांदी नुकसान के साथ 22.80 डॉलर प्रति औंस रही। एचडीएफसी सिक्योरिटीज के वरिष्ठ विश्लेषक (जिंस) सौमिल गांधी ने कहा कि सोने की कीमतें अपने पिछले बंद भाव के मुकाबले 250 रुपये की गिरावट के साथ 59,800 रुपये प्रति 10 ग्राम पर थीं, जो 13 जुलाई के बाद का सबसे निचला बंद स्तर है। जुलाई महीने के अमेरिका के उपभोक्ता मूल्य सूचकांक के आंकड़े सोने के लिए महत्वपूर्ण होगा। मुद्रास्फीति में नरमी से सोने को समर्थन मिल सकता है। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement