Saturday, April 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. LIC निवेशकों के लिए खुशखबरी, कंपनी को मिलने जा रहे 25,564 करोड़, शेयरों पर होगा असर

LIC निवेशकों के लिए खुशखबरी, कंपनी को मिलने जा रहे 25,564 करोड़, शेयरों पर होगा असर

LIC Shares: एलआईसी को चालू तिमाही में आयकर विभाग से 25,464 करोड़ रुपये का रिफंड मिल सकता है। ये रिफंड पॉलिसीहोल्डर्स के अंतरिम बोनस से जुड़ा है।

Abhinav Shalya Edited By: Abhinav Shalya
Updated on: February 12, 2024 7:26 IST
एलआईसी- India TV Paisa
Photo:फाइल एलआईसी को आयकर विभाग से टैक्स रिफंड मिलेगा।

लाइफ इंश्योरेंस कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया यानी एलआईसी को चालू वित्त वर्ष की चौथी तिमाही में 25,464 करोड़ रुपये की राशि मिल सकती है। कंपनी के चेयरमैन सिद्धार्थ मोहंती की ओर से ये जानकारी दी गई। पिछले महीने आयकर विभाग के आयकर अपीलीय न्यायाधिकरण (ITAT) द्वारा 25,464.46 करोड़ के रिफंड के लिए अधिसूचना जारी की गई थी।

मोहंती आगे कहा कि पिछले कुछ समय से हम इस मामले को लेकर काम कर रहे थे। हमें उम्मीद है कि चालू तिमाही के दौरान हमें रिफंड मिल जाएगा। बता दें, ये रिफंड पॉलिसी होल्डर के अंतरिम बोनस से जुड़ा हुआ है। 

एलआईसी ने लॉन्च किए कई नए प्रोडक्ट्स 

पिछली तिमाही में एलआईसी की ओर से नए प्रोडक्ट्स लॉन्च किए गए थे। इसमें एलआईसी जीवन उत्सव, इंडेक्स प्लान के साथ कई नए प्रोडक्ट्स शामिल है। इससे कंपनी को नया बिजनेस हासिल करने में काफी मदद मिली है। इसके साथ ही एलआईसी चालू तिमाही में चाइल्ड प्रोटेक्शन के साथ कई नए प्रोडक्ट्स लॉन्च करने को लेकर काम कर रही है। 

एलआईसी के दिसंबर तिमाही के नतीजे 

एलआईसी के दिसंबर तिमाही के नतीजों में कंपनी के मुनाफे में 49 प्रतिशत की बढ़त देखने को मिली है। इस दौरान कंपनी को 9,444 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ है, जोकि पहले 6,334 करोड़ रुपये था। कंपनी की नेट प्रीमियम आय बढ़कर 1,17,017 करोड़ रुपये हो गई है। पिछले वर्ष समान तिमाही में ये 1,11,788 करोड़ रुपये थी। एलआईसी की कुल आय भी बढ़कर 2,12,447 करोड़ हो गई है। यह पहले 1,96,891 करोड़ रुपये थी। दिसंबर तिमाही में कंपनी द्वारा 4 रुपये प्रति शेयर के डिविडेंड का ऐलान किया गया है। 

बता दें, पिछले कुछ समय में एलआईसी के शेयर में जबरदस्त तेजी देखने को मिली है। पिछले एक महीने में शेयर 30 प्रतिशत का रिटर्न दे चुका है। एनएसई पर शुक्रवार को शेयर 1,084 रुपये प्रति शेयर पर बंद हुआ था। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement