Sunday, April 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. अंबानी-अडानी भी G20 समिट डिनर में होंगे शामिल, 500 बिजनेस हस्तियों को मिला है निमंत्रण

अंबानी-अडानी भी G20 समिट डिनर में होंगे शामिल, 500 बिजनेस हस्तियों को मिला है निमंत्रण

भारत दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ती प्रमुख अर्थव्यवस्था के रूप में अपनी स्थिति प्रदर्शित करेगा.इस डिनर में करीब 500 बिजनेस हस्तियों को निमंत्रण भेजा गया है.

Sourabha Suman Edited By: Sourabha Suman
Updated on: September 07, 2023 10:59 IST
Mukesh Ambani and Gautam Adani- India TV Paisa
Photo:REUTERS मुकेश अंबानी और गौतम अडानी

भारत की अध्यक्षता में होने वाली जी20 मीटिंग में शनिवार को आयोजित डिनर (G20 summit dinner) में मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani)और गौतम अडानी (Gautam Adani) को भी इनवाइट किया गया है. भारत के ये दोनों सबसे अमीर हस्ती जी20 नेताओं के साथ शामिल होंगे.भारत दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ती प्रमुख अर्थव्यवस्था के रूप में अपनी स्थिति प्रदर्शित करेगा.इस डिनर में करीब 500 बिजनेस हस्तियों को निमंत्रण भेजा गया है. रॉयटर्स की खबर के मुताबिक, अन्य भारतीय हस्तियों में टाटा संस के अध्यक्ष एन चंद्रशेखरन, अरबपति कुमार मंगलम बिड़ला, भारती एयरटेल (बीआरटीआई.एनएस) के संस्थापक-अध्यक्ष सुनील मित्तल भी शामिल हैं. 

ये हस्तियां होंगी डिनर में शामिल

खबर के मुताबिक, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन, ब्रिटिश प्रधान मंत्री ऋषि सुनक, सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान, कनाडाई प्रधान मंत्री जस्टिन ट्रूडो और जापानी प्रधान मंत्री फुमियो किशिदा के नई दिल्ली में इस समारोह (G20 summit dinner) में शामिल होने की उम्मीद है। सूत्रों ने बताया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत को व्यापार और निवेश के लिए एक डेस्टिनेशन के तौर पर बढ़ावा देने के लिए दुनिया की सबसे शक्तिशाली अर्थव्यवस्थाओं के समूह जी20 का नेतृत्व करने की मांग की है, खासकर जब चीन की अर्थव्यवस्था धीमी हो गई है।

नहीं आएंगे दो दिग्गज

चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग और रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन जी20 शिखर सम्मेलन (G20 summit) में शामिल नहीं होंगे। शनिवार के रात्रिभोज से मोदी को भारत में व्यापार और निवेश के अवसरों को सामने लाने का एक और मौका मिलेगा। शंख के आकार में 300 मिलियन डॉलर के बिल्कुल नए आयोजन स्थल पर आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम में भारतीय भोजन शामिल होगा.

G20 समिट डिनर (G20 summit dinner) में शामिल होने को लेकर रिलायंस इंडस्ट्रीज, अदानी एंटरप्राइजेज, टाटा संस, भारती एयरटेल, आदित्य बिड़ला समूह और भारत सरकार ने निमंत्रण पर टिप्पणी मांगने वाले ईमेल का जवाब नहीं दिया।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement