Saturday, April 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. मुकेश अंबानी पत्नी नीता अंबानी के साथ पहुंचे राम मंदिर, रिलायंस ने आज सभी कर्मचारियों को दी है छुट्टी

मुकेश अंबानी पत्नी नीता अंबानी के साथ पहुंचे राम मंदिर, रिलायंस ने आज सभी कर्मचारियों को दी है छुट्टी

Ayodhya Ram Mandir : मुकेश अंबानी पत्नी नीता अंबानी के साथ अयोध्या में राम मंदिर पहुंचे हैं। रिलायंस ने जियो से जुड़े प्लेटफॉर्म्स पर राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह का सीधा प्रसारण और अपनी खुदरा दुकानों में सभी आगंतुकों को दीये बांटने की व्यवस्था भी की है।

Pawan Jayaswal Edited By: Pawan Jayaswal
Updated on: January 22, 2024 12:18 IST
मुकेश अंबानी- India TV Paisa
Photo:FILE मुकेश अंबानी

रिलायंस ग्रुप के चेयरमैन मुकेश अंबानी और उनकी पत्नी नीता अंबानी राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में भाग लेने अयोध्या पहुंचे हैं। साथ ही उनके बेटे आकाश अंबानी भी पत्नी श्लोका के साथ इस कार्यक्रम में भाग लेने के लिए पहुंचे हैं। रिलायंस इंडस्ट्रीज ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के मद्देनजर अपने कार्यालयों में छुट्टी घोषित की है। साथ ही कंपनी के परिसर स्थित मंदिरों में विशेष पूजा आयोजित की जा रही है। इसके अलावा, कंपनी ने जियो से जुड़े प्लेटफॉर्म्स पर समारोह का सीधा प्रसारण और अपनी खुदरा दुकानों में सभी आगंतुकों को दीये बांटने की व्यवस्था भी की है। अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा सामरोह आज सोमवार को आयोजित हो रहा है। मुकेश अंबानी परिवार के सदस्य इस कार्यक्रम में व्यक्तिगत रूप से शामिल होने अयोध्या पहुंचे हैं।

रिलायंस ने 4 लाख कर्मचारियों को दी छुट्टी

रिलायंस भारत के पहले निजी संगठनों में से एक था, जिसने चार लाख से अधिक कर्मचारियों को इस अवसर का जश्न मनाने के लिए छुट्टी की घोषणा की थी। सूत्रों ने बताया कि देश भर में रिलायंस कैंपस के विभिन्न मंदिर सोमवार को विशेष पूजा के साथ इस अवसर का जश्न मनाएंगे। इनमें मुंबई, जामनगर, दाहेज, नागोथाने, हजीरा, सिलवासा, हलोल, होशियारपुर, नागपुर, शहडोल, काकीनाडा और कई अन्य स्थानों पर स्थित रिलायंस फैसिलिटीज के मंदिर शामिल हैं।

कंपनी ने राम भक्तों के लिए शुरू की विशेष सुविधाएं

इसके अलावा, रिलायंस जियो और रिलायंस रिटेल ने राम भक्तों तथा तीर्थयात्रियों के लिए कई विशेष सेवाएं शुरू की हैं। सूत्रों ने बताया कि ग्रुप की दूरसंचार शाखा जियो ने अयोध्या में अपने ट्रू4जी और स्टैंडअलोन 5जी नेटवर्क को ‘अपग्रेड’ किया है। उन्नत व निर्बाध नेटवर्क के लिए शहरभर में अतिरिक्त टावर स्थापित किए हैं। उन्होंने बताया कि राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह का दूरदर्शन के सहयोग से जियो टीवी, जियो टीवी+ और जियो न्यूज पर सीधा प्रसारण किया जाएगा।

महत्वपूर्ण स्थानों पर लगाए कियोस्क

रिलायंस रिटेल पूरे अयोध्या में महत्वपूर्ण स्थानों पर विशेष रूप से ‘कियोस्क’ स्थापित किए हैं, जिससे आगंतुक, तीर्थयात्री और अन्य यात्री पानी पी सकते हैं। मुख्य मार्ग पर भित्तिचित्र लगाए गए हैं। उन्होंने बताया कि अयोध्या में स्मार्ट बाजार तथा स्मार्ट पॉइंट स्टोर्स में आने वाले सभी आगंतुकों को दीये बांटे जाएंगे। तीर्थयात्रियों/श्रद्धालुओं को शहर में दुकानों के बाहर स्थापित कियोस्क पर चाय परोसी जाएगी।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement