Sunday, April 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. निवा बूपा ने लॉन्च किया नया हेल्थ इंश्योरेंस प्लान एस्पायर, इसमें हैं कई नए खास फीचर्स

निवा बूपा ने लॉन्च किया नया हेल्थ इंश्योरेंस प्लान एस्पायर, इसमें हैं कई नए खास फीचर्स

हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी निवा बूपा ने नया प्रोडक्ट एस्पायर लॉन्च किया है। इसे जेन-Z और मिलेनियल्स की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए लाया गया है। यह देश के बाहर के इलाज को भी कवर करता है।

Pawan Jayaswal Edited By: Pawan Jayaswal
Published on: January 22, 2024 15:07 IST
हेल्थ इंश्योरेंस- India TV Paisa
Photo:FREEPIK हेल्थ इंश्योरेंस

निवा बूपा (Niva Bupa) ने जेन-Z और मिलेनियल्स को ध्यान में रखते हुए एक नया प्रोडक्ट एस्पायर (Aspire) पेश किया है। निवा बूपा जिसे पहले मैक्स बूपा के नाम से जाना जाता था, भारत की प्रमुख स्टैंडअलोन हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी है। इस प्रोडक्ट में हेल्थ इंश्योरेंस को लेकर जेन-Z और मिलेनियल्स की जरूरतों और इच्छाओं को ध्यान में रखा गया है। कंपनी ने बताया कि साल 2019 से 2021 के बीच 15 से 49 साल की सिर्फ 30 फीसदी महिलाएं और इस आयु वर्ग के 33 फीसदी पुरुष ही हेल्थ इंश्योरेंस या हेल्थ स्कीम से कवर थे। नेशनल फैमिली हेल्थ सर्वे के पांचवें संस्करण से यह जानकारी सामने आई है। हमारे देश की आबादी का वह वर्ग जिसे हम युवा भारतीय कहते हैं, उनमें से काफी अधिक के पास आज भी हेल्थ इंश्योरेंस कवर नहीं है। 

एस्पायर में मिलते है कई बेनिफिट्स

निवा बूपा का यह नया प्रोडक्ट एस्पायर लॉक द क्लॉक बेनिफिट के साथ आता है, जो ग्राहक को पहले क्लेम तक प्रवेश आयु के अनुसार पेमेंट करने का विकल्प देता है। इसके अलावा, इसमें बूस्टर+ भी है, जो ग्राहक को  उपयोग में नहीं आई बेस बीमा रकम को आगे बढ़ाने की सुविधा देता है। एस्पायर कई अतिरिक्त इंडस्ट्री फर्स्ट यूनिक फीचर्स के साथ लॉन्च हुआ है, जो इसके ग्राहकों को आकर्षित करते हैं। यह प्रोडक्ट ग्राहकों को ‘starting young’ के लिए प्रोत्साहित करता है। यह  M-iracle नाम से व्यापक पितृत्व लाभ प्रदान करता है, जो IVF ट्रीटमेंट, सरोगेसी और अन्य सहित मातृत्व के खर्चों को कवर करता है।

मिलता है कैशबैक

एस्पायर के दूसरे इंडस्ट्री-फर्स्ट बेनिफिट्स में फ्यूचर रेडी, फास्ट फॉरवर्ड और कैश-बैग शामिल हैं। फ्यूचर रेडी यह सुनिश्चित करेगा कि आपके फ्यूचर पति या पत्नी को पहले दिन से ही प्रोटेक्शन मिले। फास्ट फॉरवर्ड में बेस सम इंश्योर्ड और मैटरनिटी सम इंश्योर्ड पहले दिन से ही उपलब्ध रहता है। वहीं, कैश-बैग में हर क्लेम फ्री रिन्यूअल पर कैशबैक मिलता है।

भारत के बाहर इलाज को भी करता है कवर

एस्पायर भारत के बाहर के इलाज को भी कवर करता है। यह सुविधा को-पेमेंट ऑप्शंस के साथ और इसके बिना, दोनों तरह से मिलती है। यह ग्राहकों को को-पेमेंट लिमिट चुनने के लिए कस्टमाइज्ड ऑप्शन देता है। निवा बूपा ने हेल्थ इंश्योरेंस को जल्दी अपनाने के लिए एक नया कैंपेन 'स्टार्ट यंग'भी शुरू किया है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement