1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. रेलवे ने लॉन्च किया नया ऐप, ट्रेन के अंदर हल्दीराम, मोती महल जैसे रेस्तरां से मंगाए मनपसंद खाना

रेलवे ने लॉन्च किया नया ऐप, ट्रेन के अंदर हल्दीराम, मोती महल जैसे रेस्तरां से मंगाए मनपसंद खाना

रेलोफी ऐप से ट्रेन के अंदर अपनी सीट पर हल्दीराम, मोती महल और अन्य दूसरे शीर्ष रेस्तरां से मनपंसद स्वादिष्ट भोजन मंगा सकते हैं।

Alok Kumar Edited by: Alok Kumar @alocksone
Published on: March 21, 2022 18:18 IST
Raiway food - India TV Paisa
Photo:FILE

Raiway food 

Highlights

  • रेलवे यात्रियों की सबसे बड़ी शिकायत पैंट्री कार के खाने से होती है
  • Railofy से व्यंजनों की विस्तृत श्रृंखला को वाजिब कीमत पर ऑर्डर कर सकते हैं
  • रेलोफी ऐप को गूगल प्लेस्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं

नई दिल्ली। रेलवे यात्रियों की सबसे बड़ी शिकायत पैंट्री कार के खाने से होती है। इसकी वजह भी है कि पैंट्री कार में खाने की गुणवत्ता बहुत ही खराब होती है। कई बार यात्री खराब खाने को लेकर हंगामा तक कर देते हैं। अगर आप भी रेलवे से यात्रा करते हैं तो क्या आपको पता है कि अब आप ट्रेन के अंदर हल्दीराम, मोती महल जैसे शीर्ष रेस्तरां से खाना मंगा सकते हैं। रेलवे ने इसके लिए एक अलग ऐप Railofy लॉन्च किया है। आइए, जानते हैं कि इस ऐप की मदद से आप कैसे ताजा और स्वादिष्ट खाना ऑर्डर कर सकते हैं।

मोबाइल पर Railofy ऐप को डाउनलोड करें​

रेलवे के अंदर खाना मंगाने के लिए आप अपने मोबाइल पर Railofy ऐप को डाउनलोड करें। आप रेलोफी ऐप को गूगल प्लेस्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। आप IRCTC ऐप से भी इस ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं। इसके बाद आप रेलोफी ऐप से ट्रेन के अंदर अपनी सीट पर हल्दीराम, मोती महल और अन्य दूसरे शीर्ष रेस्तरां से मनपंसद स्वादिष्ट भोजन मंगा सकते हैं। आप वेज थाली, बिरयानी, नाश्ता, चाइनीज, साउथ इंडियन जैसे खाने को आसानी से ऑर्डर कर सकते हैं। आप इस ऐप की मदद से व्यंजनों की विस्तृत श्रृंखला को आसानी से वाजिब कीमत पर ऑर्डर कर सकते हैं। 

इस तरह मंगाए ताजा खाना 

रेलोफी ऐप को खोलेंगे तो यह आपसे खाने को डिलिवर करने के लिए सबसे पहले स्टेशन का नाम पूछेगा। आप जिस ट्रेन से सफर कर रहे हैं उस रूट का कोई स्टेशन को सलेक्ट कर सकते हैं। इसके बाद आपके सामाने व्यंजनों की विस्तृत श्रृंखला का मेन्यू आ जाएगा। आप अपनी पसंद का खाना शीर्ष रेस्टोरेंट से बुक कर सकेंगे। इसके बाद आपको अपना नाम, पीएनआर नंबर, ईमेल आईडी आदि की जानकारी देनी होगी। फिर आपको पेमेंट का विकल्प दिया जाएगा। आप पेमेंट कर देंगे तो कान्फर्मेशन का मैसेज आ जाएगा। इसके बाद आप जब स्टेशन पर पहुंचेंगे तो आपकी बोगी में खाना डिलिवर कर दिया जाएगा। 

Write a comment