Monday, April 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. मोबाइल कंपनी Realme में मचा इस्तीफों से हड़कंप, डायरेक्टर समेत दर्जनों कर्मचारियों ने किया रिजाइन

मोबाइल कंपनी Realme में मचा इस्तीफों से हड़कंप, डायरेक्टर समेत दर्जनों कर्मचारियों ने किया रिजाइन

स्मार्टफोन निर्माता रियलमी इंडिया के कुछ वरिष्ठ अधिकारियों समेत दर्जन भर से अधिक लोगों ने इस्तीफा दे दिया है।

Sachin Chaturvedi Written By: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: July 25, 2023 23:39 IST
Realme- India TV Paisa
Photo:FILE Realme

चीनी स्मार्टफोन कंपनी रियलमी(Realme) में मंगलवार को अचानक हड़कंप मच गया। कंपनी में अचानक इस्तीफों की बाढ़ आ गई। आज सुबह अचानक कंपनी के दर्जनों कर्मचारियों ने इस्तीफा दे दिया। त्यागपत्र देने वालों में कंपनी के डायरेक्टर सहित कई वरिष्ठ अधिकारी भी शामिल हैं। माना जा रहा है कि इस्तीफा देने वाले कर्मचारी जल्द ही कंपनी के पूर्व सीईओ माधव सेठ के नए वेंचर के साथ जुड़ सकते हैं। कंपनी के लंबे समय तक सीईओ रहे माधव सेठ ने इसी साल कंपनी से इस्तीफा दिया है।

इस्तीफों से मचा बवाल 

कंपनी से प्राप्त जानकारी के अनुसार स्मार्टफोन निर्माता रियलमी इंडिया के कुछ वरिष्ठ अधिकारियों समेत दर्जन भर से अधिक लोगों ने इस्तीफा दे दिया है। मामले की जानकारी रखने वाले सूत्रों ने मंगलवार को बताया कि रियलमी से इस्तीफा देने वाले सभी लोग कंपनी के पूर्व मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) माधव सेठ के साथ दूसरी कंपनी से जुड़ने वाले हैं। सेठ हाल ही में ऑनर टेक कंपनी का हिस्सा बने हैं। एक सूत्र ने कहा, ‘‘रियलमी इंडिया में बड़े पैमाने पर कर्मचारियों ने इस्तीफा दिए हैं जिनमें कुछ निदेशक भी शामिल हैं। ये लोग ऑनर टेक कंपनी में माधव सेठ के साथ जुड़ गए हैं।’’ 

डायरेक्टर ने भी बोला अलविदा

सूत्रों के मुताबिक, इस्तीफा देने वाले लोगों में रियलमी के पूर्व निदेशक (बिक्री) दीपेश पुनमिया भी शामिल हैं। पुनमिया ऑनर टेक में सहायक उपाध्यक्ष बनाए गए हैं। इस बारे में टिप्पणी के लिए भेजे गए ईमेल का रियलमी की तरफ से कोई जवाब नहीं मिला है। रिलयमी के सह-संस्थापक सेठ ने पांच साल के कार्यकाल के बाद जून में इस्तीफा दे दिया था।

इसी साल माधव सेठ ने भी छोड़ी थी कंपनी 

स्मार्टफोन कंपनी रियलमी (Realme) के सह-संस्थापक माधव सेठ (Madhav Sheth) ने इसी साल जून में इस्तीफा दे दिया था। वे बीते पांच साल से कंपनी वाइस प्रेसिडेंट और इंटरनेशनल बिजनेस ग्रुप के प्रेसिडेंट के पद पर कार्यरत थे। रियलमी को भारत में लॉन्च करने में माधव सेठ की महत्वपूर्ण भूमिका रही है। सेठ कंपनी में सर्वोच्च भूमिका निभाने के साथ ही सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काफी एक्टिव थे। वे रियलमी के प्रोडक्ट को लेकर ग्राहकों से सीधे चर्चा करते थे। ट्विटर और दूसरे प्लेटफॉर्म पर उनकी लंबी फैन फॉलोइंग भी है। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement