1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Russia-Ukraine Crisis: बिटकॉइन, ईथर, समेत सभी क्रिप्टो क्रैश, निवेशकों को करोड़ों का नुकसान

Russia-Ukraine Crisis: बिटकॉइन, ईथर, समेत सभी क्रिप्टो क्रैश, निवेशकों को करोड़ों का नुकसान

ईथर, एथेरियम ब्लॉकचैन से जुड़ा सिक्का और बाजार पूंजीकरण के मामले में दूसरी सबसे बड़ी क्रिप्टोक्यूरेंसी, भी लगभग 12% गिरकर 2,348 डॉलर पर पहुंच गई है। इस बीच, डॉगकोइन की कीमत 15% से अधिक गिरकर 0.11 डॉलर पर आ गई है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: February 24, 2022 12:25 IST
bitcoin- India TV Paisa
Photo:INVESTING

bitcoin

Highlights

  • बिटकॉइन, ईथर, समेत सभी क्रिप्टो क्रैश
  • बिटकॉइन भी लगभग 10% गिरकर 34,618 डॉलर पर
  • कोई भी क्रिप्टोकरेंसी हरे निशान में कारोबार नहीं कर रहे

नई दिल्ली। रूस-यूक्रेन के बीच युद्ध शुरू होने से सभी क्रिप्टोकरेंसी में बड़ी गिरावट देखने को मिल रही है। दुनिया की सबसे बड़ी और सबसे लोकप्रिय cryptocurrency बिटकॉइन भी लगभग 10% गिरकर 34,618 डॉलर पर आ गई है। दोनों देशों के बीच युद्ध छिड़ने से क्रिप्टोकरेंसी मार्केट में अफरातफरी का माहौल है। इससे क्रिप्टोएक्सचेंज पर बड़ी बिकवाली देखने को मिल रही है। निवेशकों की ओर से बिकवाली करने से क्रिप्टोक्यूरेंसी बाजार का पूंजीकरण घटकर 1.66 खरब डॉलर पहुंच गया है, जो पिछले 24 घंटों में 7.9% कम है।

सभी क्रिप्टो लाल निशान में कर रहे हैं कारोबार 

ईथर, एथेरियम ब्लॉकचैन से जुड़ा सिक्का और बाजार पूंजीकरण के मामले में दूसरी सबसे बड़ी क्रिप्टोक्यूरेंसी, भी लगभग 12% गिरकर 2,348 डॉलर पर पहुंच गई है। इस बीच, डॉगकोइन की कीमत 15% से अधिक गिरकर 0.11 डॉलर पर आ गई है। जबकि शीबा इनु भी लगभग 12% गिरकर 0.000021 डॉलर हो गई हो गई। सोलाना, एक्सआरपी, टेरा, हिमस्खलन, तारकीय, कार्डानो, पॉलीगॉन, पोलकाडॉट की कीमतों में 8-15% की गिरावट देखने को मिल रही है। कोई भी क्रिप्टोकरेंसी हरे निशान में कारोबार नहीं कर रहे हैं। 

बीते कुछ दिनों से बड़ा उतार-चढ़ाव जारी

पिछले कुछ हफ्तों में बढ़ते भू-राजनीतिक तनावों के दौरान बिटकॉइन में बड़ा उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा हे। विशेषज्ञों का कहना है कि आने वाले दिनों में और बड़ी गिरावट क्रिप्टोकरेंसी में देखने को मिल सकती है। ऐसे में निवेशकों को इससे दूरी बनाकर चलनी चाहिए। 

Write a comment
erussia-ukraine-news