Monday, April 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. SBI ने जारी किया अलर्ट, Debit Card और UPI से जुड़ी ये सेवाएं रहेंगी बंद

SBI ने जारी किया अलर्ट, Debit Card और UPI से जुड़ी ये सेवाएं रहेंगी बंद

SBI की ओर से सोशल मीडिया पर एक पोस्ट साझा की गई है, जिसमें बताया गया है कि 8 नवंबर रात 11:15 बजे तक डेबिट और यूपीआई से जुड़ी कुछ सेवाएं बंद रहेंगी।

Abhinav Shalya Written By: Abhinav Shalya
Updated on: November 09, 2023 6:22 IST
SBI- India TV Paisa
Photo:FILE SBI

देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई यानी भारतीय स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की ओर से ग्राहकों के लिए अलर्ट जारी किया गया है। इसमें बताया गया कि रखरखाव संबंधी कारणों के चलते डेबिट कार्ड और यूपीआई से जुड़ी कुछ सेवाएं 8 नवंबर, 2023 को रात 10:30 बजे से लेकर रात 11:15 तक बंद रहेंगी।

क्या-क्या सेवाएं बंद रहेंगी

बैंक की ओर से दी जानकारी के मुताबिक, इस दौरान ग्राहक डेबिट कार्ड  (फिजिकल/वर्चुअल) से जुड़ी इंक्वायरी, डेबिट कार्ड ब्लॉक, डेबिट कार्ड का पिन जनरेट करना, डेबिट कार्ड में लिमिट और फ्लैग अपटेड जैसे सेवाएं नहीं ले पाएंगे। इसके यूपीआई पर नए ग्राहक की ऑनबोर्डिंग भी इस दौरान नहीं की जा सकेगी।

बैंक द्वारा सोशल मीडिया पर इसे लेकर एक पोस्ट भी की गई है, जिसमें बताया गया है कि रखरखाव संबंधी कारणों के चलते 8 नवंबर, 2023 को रात 10:30 बजे से लेकर रात 11:15 बजे तक डेबिट कार्ड  (फिजिकल/वर्चुअल) से जुड़ी इंक्वायरी, डेबिट कार्ड ब्लॉक, डेबिट कार्ड का पिन जनरेट करना, डेबिट कार्ड में लिमिट, फ्लैग अपटेड और यूपीआई पर ऑनबोर्डिंग जैसी सेवाएं ग्राहकों को नहीं मिल पाएंगी।

बता दें, सभी सरकारी और निजी बैंकों की ओर से अपने सिस्टम को सही बनाए रखने के लिए रखरखाब किया जाता है, जिससे कि बिना किसी परेशानी के बैंक अपने ग्राहकों को सेवाएं दे पाएं और उनके सभी प्लेटफॉर्म पर लेनदेन आसानी से हो।

ऑनलाइन कर पाएंगे लेनदेन

ऊपर लिखी सेवाओं के अलावा बैंक की सभी सेवाएं जारी रहेंगी। आप यूपीआई और डेबिट कार्ड से लेनदेन कर पाएंगे और इंटरनेट बैंकिंग का भी उपयोग कर पाएंगे। इसके अलावा एटीएम से भी कैश निकालने में किसी प्रकार की कोई समस्या का सामाना नहीं करना पड़ेगा।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement