1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. Apple event 2021: आज लॉन्च होगा iPhone 13, साथ ही एप्पल वॉच और आईपॉड से भी उठेगा पर्दा

Apple event 2021: आज लॉन्च होगा iPhone 13, साथ ही एप्पल वॉच और आईपॉड से भी उठेगा पर्दा

आज होने वाले एप्पल ईवेंट में कंपनी लोगों के आकर्षण का केंद्र iPhone 13 होगा। अभी तक आए अपडेट के अनुसार iPhone 13 सीरीज में चार मॉडल्स शामिल होंगे।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: September 14, 2021 10:10 IST
आज होने वाले एप्पल...- India TV Paisa
Photo:AP

आज होने वाले एप्पल ईवेंट में कंपनी लोगों के आकर्षण का केंद्र iPhone 13 होगा।

एप्पल यूजर्स के लिए आज बेहद खास दिन है। आज 14 सितंबर को दुनिया की सबसे बड़ी टेक कंपनी Apple अपने मशहूर आईफोन का नया एडिशन यानि iPhone 13 को लॉन्च करने जा रही है। इसके साथ ही एप्पल के दूसरे प्रोडक्ट जैसे स्मार्टवॉच, एयरपॉड्स जैसे दूसरे प्रोडक्ट से भी पर्दा उठने जा रहा है। भारतीय समय के अनुसार एप्पल का यह इवेंट 14 सितंबर को रात 10.30 बजे शुरू होगा। इस ईवेंट को Apple के आफिशियल YouTube चैनल पर लाइव देखा जा सकेगा। वहीं ईवेंट के बाद आप इसका पॉडकास्ट ऐप पर देख सकेंगे। 

आज होने वाले एप्पल ईवेंट में कंपनी लोगों के आकर्षण का केंद्र iPhone 13 होगा। अभी तक आए अपडेट के अनुसार iPhone 13 सीरीज में चार मॉडल्स शामिल होंगे। इसमें  iPhone 13, iPhone 13 Mini, iPhone 13 Pro और iPhone 13 Pro Max शामिल हो सकते हैं। हालांकि एप्पल ने अभी तक किसी भी मॉडल और स्पेसिफिकेशंस का खुलासा नहीं किया है। टेक सूत्रों के अनुसार iPhone 13 2020 में आए आईफोन12 सीरीज के समान रह सकता है। 

और कौन से प्रोडक्ट होंगे लॉन्च?

कंपनी आईफोन के साथ ही नई एप्पल वॉच और AirPods 3 भी लॉन्च कर सकती है। अगली एप्पल वॉच के डिजाइन में 2018 में इसके लॉन्च के बाद पहली बार बदलाव होने की उम्मीद है। दो मॉडल्स के साइज में 1mm की बढ़ोतरी भी होने की उम्मीद है। इसके साथ जैसा कंपनी हर साल करती है, नए आईफोन मॉडल्स की सेल शुरू होने से कुछ दिन पहले iOS 15, iPadOS 15, watchOS 8 और tvOS 15 रिलीज किए जाएंगे।

भारतीय बाजार में बड़ी हिस्सेदारी हासिल करने में मिलेगी सफलता?

आईफोन 13 सीरीज के अपने आगामी लॉन्च के साथ, यह भारत में अपने हालिया विकास की गति को बढ़ाने के लिए तैयार है, जिसमें संभावित पूरा साल दो अंकों की वृद्धि होगी। कंपनी ने कहा, आईफोन की नई पीढ़ी उन्नत कैमरा अपग्रेड, तेज ए 15 बायोनिक प्रोसेसर, हमेशा ऑन डिस्प्ले, गतिशील 120 हट्र्ज रीफ्रेश दरों और बड़ी बैटरी के साथ आएगी। स्थानीय असेंबली में वृद्धि, ऑनलाइन स्टोर सहित खुदरा पहल का विस्तार, आक्रामक विपणन पहल, और सकारात्मक उपभोक्ता भूख, विशेष रूप से आईफोन के वफादारों सहित, संभावित रूप से एप्पल के विकास को बढ़ावा देगा। सीएमआर के हेड, ( इंडस्ट्री इंटेलिजेंस ग्रुप) प्रभु राम ने आईएएनएस को बताया, जैसा कि हम सभी महत्वपूर्ण त्योहारी तिमाही में भाग लेते हैं, एप्पल को संभावित आपूर्ति श्रृंखला बाधाओं और घटक कीमतों में संबंधित वृद्धि सहित कुछ संभावित हेडविंड को नेविगेट करने की आवश्यकता है। सीएमआर के अनुसार, एप्पल ने इस साल दूसरी तिमाही में भारत में 140 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि दर्ज की, क्योंकि आईफोन 11 ने एक मजबूत आकांक्षात्मक ब्रांड मूल्य के साथ अच्छा प्रदर्शन करना जारी रखा।

Write a comment
Click Mania