1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. साल के आखिर तक रिलीज हो सकता है iPhone 13, सेंसर शिफ्ट ओआईएस फीचर से होगा लैस

साल के आखिर तक रिलीज हो सकता है iPhone 13, सेंसर शिफ्ट ओआईएस फीचर से होगा लैस

एप्पल इंसाइडर की रिपोर्ट के मुताबिक, मिंग-ची कुओ का मानना है कि एप्पल साल 2022 की पहली छमाही में नए 5जी आईफोन एसई को भी रिलीज कर सकता है

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: June 24, 2021 14:13 IST
Apple iPhone 13 likely to release in late 2021- India TV Paisa
Photo:APPLE INSIDER

Apple iPhone 13 likely to release in late 2021

सैन फ्रांसिस्को। एक अपग्रेडेड आईफोन को पेश करने के अपने प्रयास में एप्पल की योजना इस साल के अंत तक आगामी आईफोन 13 को लॉन्च करने का है। एनालिस्ट मिंग-ची कुओ ने खुलासा किया है कि आईफोन 13 में कई स्पेसिफिकेशंस को अपग्रेड किया जा सकता है, जो अमेरिका में हुवावे के बैन होने के बाद अधिक बाजार हिस्सेदारी पर अपना कब्जा जमा सकता है।

एप्पल इंसाइडर की रिपोर्ट के मुताबिक, मिंग-ची कुओ का मानना है कि एप्पल साल 2022 की पहली छमाही में नए 5जी आईफोन एसई को भी रिलीज कर सकता है, जिसके बाद टच आईडी डिस्प्ले और किफायती कीमतों के साथ फ्लैगशिप आईफोन 14 मॉडल को भी पेश किया जा सकता है।

रिपोर्ट में कहा गया, आईफोन एसई मौजूद आईफोन एसई की ही तरह होगा, लेकिन इसमें 5 जी सपोर्ट और एक अपग्रेडेड ए-सीरीज चिप की सुविधा होगी। कुओ ने यह भी अनुमान लगाया है कि यह अब तक का 5 जी आईफोन का सबसे सस्ता मॉडल होगा। इसके अलावा कुओ का यह भी अनुमान है कि एप्पल 2022 की दूसरी छमाही के दौरान दो हाई-एंड और दो लो-एंड आईफोन मॉडल भी जारी कर सकता है।

सेंसर शिफ्ट ओआईएस फीचर के साथ बाजार में उतारा जा सकता है आईफोन 13 मॉडल

सेंसर-शिफ्ट ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइजेशन (ओआईएस) फिलहाल आईफोन 12 प्रो मैक्स तक सीमित है, लेकिन इस साल के अंत में सभी आईफोन 13 मॉडल में इस फीचर का विस्तार किए जाने की संभावना है। वीसीएम प्रोड्यूर्स मुख्य रूप से वर्ष की पहली छमाही में एंड्रॉएड हैंडसेट के लिए शिपमेंट वितरित करते हैं, लेकिन इस तरह की शिपमेंट की उम्मीद दूसरी छमाही में आईफोन के लिए है। यह देखते हुए कि सभी नए आईफोन में सेंसर-शिफ्ट ओआईएस फंक्शन होगा, यह कदम उठाया जाएगा।

रिपोर्ट के मुताबिक, प्रोड्यूसर्स को आईफोन की मजबूत मांग को पूरा करने के लिए क्षमता 30-40 फीसदी बढ़ाने के लिए कहा गया है। एप्पल ने सबसे पहले आईफोन 12 प्रो मैक्स के वाइड लेंस पर सेंसर-शिफ्ट स्टेबलाइजेशन पेश किया था। प्रौद्योगिकी और भी अधिक छवि स्थिरीकरण और बेहतर फोटो गुणवत्ता के लिए लेंस के बजाय कैमरे के सेंसर को स्थिर करती है।

एप्पल की वेबसाइट में बताया गया है कि अब तक, सेंसर शिफ्ट स्टेबलाइजेशन केवल डीएसएलआर कैमरों पर था। इसमें बताया गया है, यह पहली बार है जब इसे आईफोन के लिए कस्टमाइज्ड किया गया है। चाहे आप अपने बच्चों के वीडियो शूट कर रहे हों, या फिर आप पार्क के चारों ओर उनका पीछा करते हों या अपने आईफोन को ऊबड़-खाबड़ सड़क पर खिड़की से बाहर रखकर कैप्चर कर रहे हों, आपको पहले से कहीं अधिक सटीक स्टेबलाइजेशन या स्थिरीकरण का अनुभव मिलेगा। आईफोन 13 मॉडल में कुछ बड़ा रियर कैमरा बंप होने की उम्मीद है और साथ ही बड़े सेंसर और अन्य कैमरा सुधारों को समायोजित करने की संभावना भी है। हाल ही में आई एक रिपोर्ट में कहा गया है कि एप्पल आईफोन 13 के लिए फेस आईडी स्कैनर सेंसर के आकार को 50 प्रतिशत तक कम कर सकता है।

यह 3डी फेस आईडी स्कैनिंग के लिए इस्तेमाल होने वाले वर्टिकल-कैविटी सरफेस-एमिटिंग लेजर (वीसीएसईएल) चिप्स के डाई साइज में 50 फीसदी तक की कटौती कर सकता है। अगली पीढ़ी (नेक्स्ट जेनरेशन) के आईफोन 13 प्रो लाइनअप पहली बार 120 हॉट्र्ज प्रोमोशन डिस्पले के साथ भी बाजार में उतारा जा सकता है।

यह भी पढ़ेंPM मोदी की नजर 100 अरब डॉलर के खिलौना बाजार पर, कही आज ये बात

यह भी पढ़ेंTata Motors के वाहन खरीदना हुआ आसान, कंपनी ने पेश की तीन नई आकर्षक फाइनेंस स्‍कीम

यह भी पढ़ेंसरकारी दूरसंचार कंपनी को इस शहर में मिला 5G परीक्षण के लिए स्‍पेक्‍ट्रम...

यह भी पढ़ें: अगर आपके पास भी है ये बीमा पॉलिसी, तो आपको भी मिलेगा 2180 करोड़ रुपये के बोनस में हिस्‍सा

Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X