Sunday, May 05, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. New 4G Plan: 96 रुपए वाले पैक में मिलेगा डेली 10GB हाईस्‍पीड डाटा

New 4G Plan: 96 रुपए वाले पैक में मिलेगा डेली 10GB हाईस्‍पीड डाटा

कंपनी ने बताया कि उसने इन प्लांस को उन उपभोक्ताओं को ध्यान में रखकर तैयार किया है, जिन्हें डाटा की बहुत अधिक जरूरत होती है और जो अपना सबसे ज्यादा समय मोबाइल पर इंटरनेट सर्फिंग करते हुए गुजारते हैं।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: February 14, 2020 16:21 IST
Bsnl New 4G Plans, 10GB Daily Data at just Rs 96 For 28 Days - India TV Paisa

Bsnl New 4G Plans, 10GB Daily Data at just Rs 96 For 28 Days

नई दिल्‍ली। टेलीकॉम दिग्‍गज भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) ने दो नए 4जी-ओनली प्रीपेड प्‍लान लॉन्‍च किए हैं, जो उपभोक्‍ताओं को बहुत अधिक डाटा लाभ प्रदान करते हैं। बीएसएनएल ने हाल ही में कोलकाता में अपनी 4जी सर्विस की शुरुआत की है और कंपनी द्वारा लॉन्‍च किए गए नए प्‍लान वोडाफोन, एयरटेल और जियो की तुलना में काफी ज्‍यादा फायदेमंद हैं। बीएसएनएल के 4जी-ओनली प्रीपेड प्‍लान की कीमत 96 रुपए और 236 रुपए है, जिसमें प्रतिदिन 10जीबी तक का डाटा मिलता है।

96 रुपए वाले प्रीपेड प्‍लान के साथ उपभोक्‍ताओं को प्रतिदिन 10जीबी डाटा मिलता है, लेकिन इसमें उन्‍हें कॉलिंग और एसएमएस का फायदा नहीं मिलता है। इस प्‍लान की वैलेडिटी 28 दिनों की है। 236 रुपए वाले प्रीपेड प्‍लान में, उपभोक्‍ताओं को प्रतिदिन 10जीबी डाटा मिलता है और इस प्‍लान की वैलेडिटी 84 दिनों की है। इस प्‍लान में भी उपभोक्‍ताओं को कॉलिंग और एसएमएस का फायदा नहीं मिलता है। 

कंपनी ने बताया कि उसने इन प्‍लांस को उन उपभोक्‍ताओं को ध्‍यान में रखकर तैयार किया है, जिन्‍हें डाटा की बहुत अधिक जरूरत होती है और जो अपना सबसे ज्‍यादा समय मोबाइल पर इंटरनेट सर्फिंग करते हुए गुजारते हैं। 10जीबी डाटा प्रतिदिन के साथ बीएसएनएल के इन प्‍लान में इंटरनेट की स्‍पीड भी बहुत अच्‍छी है।   

5 से अधिक सर्किल में उपलब्‍ध है बीएसएनएल की 4जी सेवा

बीएसएनएल ने कहा है कि उसके 4जी प्‍लान उन सभी सर्किल में उपलब्‍ध हैं, जहां उसके पास 4जी नेटवर्क चालू हालत में है। बीएसएनएल ने केरल, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना, कोलकाता, महाराष्‍ट्र, मध्‍य प्रदेश, कर्नाटक, गुजरात, चेन्‍नई और तमिलनाडु सर्किल में 4जी सेवा शुरू कर दी है। कंपनी अपने मौजूदा 3जी स्‍पेक्‍ट्रम का उपयोग करते हुए 4जी सेवा लॉन्‍च करने पर तेजी से काम कर रही है।

इससे पहले बीएसएनएल ने एक साल की वैलेडिटी वाला पोस्‍टपेड प्‍लान भी लॉन्‍च किया था, जिसमें उपभोक्‍ताओं को प्रतिदिन 3जीबी डाटा मिलता है। इस प्‍लान की कीमत 1999 रुपए है और इसकी वैलेडिटी 365 दिनों की है। इसमें प्रतिदिन 250 मिनट कॉलिंग मिनट और 100 एसएमएस प्रतिदिन मिलते हैं। बीएसएनएल का प्रत्‍येक प्‍लान बीएसएनएल ट्यून्‍स के फ्री सब्सिक्रिप्‍शन के साथ आता है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement