1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. TikTok को टक्कर दे रहा है देसी एप Chingari, आनंद महिंद्रा ने भी किया डाउनलोड

TikTok को टक्कर दे रहा है देसी एप Chingari, आनंद महिंद्रा ने भी किया डाउनलोड

चिंगारी एप को अब तक 25 लाख डाउनलोड मिल चुके हैं

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: June 28, 2020 14:59 IST
Chingari gets 2.5 million subscriber- India TV Paisa
Photo:GOOGLE PLAY STORE

Chingari gets 2.5 million subscriber

नई दिल्ली। सीमा पर चीन के साथ तनाव के बीच चीनी सामान के बहिष्कार की मुहिम का असर दिखने लगा है। बेहतर प्रोडक्ट ऑफर करने वाले कई भारतीय ब्रैंड को न केवल अब पहचान मिलने लगी है साथ ही अब वो बाजार पर छाने भी लगे हैं। ऐसा ही एक एप चिंगारी ने टिकटॉक की चमक फीकी कर दी है। डिजिटल एंटरटेनमेंट का ये एप न केवल आम यूजर की पहली पसंद बनता जा रहा है, साथ ही देश के टॉप कारोबारी भी इसके फैन हो गए हैं। इस कड़ी में ताजा नाम महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा का है जिन्होने ट्वीट कर जानकारी दी कि उन्होने भी इस एप को डाउनलोड कर लिया है। अपनी ट्वीट में आनंद महिंद्रा ने लिखा कि उन्होने कभी टिकटॉक को डाउनलोड नहीं किया लेकिन वो चिंगारी को डाउनलोड कर चुके हैं।

चिंगारी एप को अब तक 25 लाख डाउनलोड मिल चुके हैं। एप नवंबर 2018 को लॉन्च हुआ था, हालांकि हाल ही में इसमें तेजी देखने को मिली है। मीडिया में आई खबरों के मुताबिक इस एप को तैयार करने में देश के अलग अलग क्षेत्र के आईटी एक्सपर्ट साथ जुड़े हैं। एप डेवलप करने वालों के मुताबिक चिंगारी एप टिकटॉक के मुकाबले के लिए तैयार किया गया है, हालांकि इसमें टिकटॉक के मुकाबले बढ़त ये हैं कि डेवलपर भारतीय पसंद-नापसंद को अच्छी तरह से जानते हैं और ये देश की कई क्षेत्रीय भाषाओं में है।

चिंगारी एप वीडियो शेयरिंग एप्लीकेशन है, जो यूजर को वीडियो अपलोड और डाउनलोड दोनो ही करने की सुविधा देता है। इसके साथ ही ये दोस्तों को चैट करने की सुविधा भी देता है। फिलहाल हर दिन करीब 10 हजार यूजर अपना एंटरटेनमेंट कंटेट इस एप पर डाल रहे हैं। कंटेट में एंटरटेनमेंट न्यूज, फनी वीडियो, गाने, व्हाट्सअप के लिए स्टेट वीडियो सहित कई अन्य विषय भी शामिल किए गए हैं। ये एप अंग्रेजी के अलावा हिंदी, बांग्ला, गुजराती, मराठी, कन्नड़, मलयालम, तमिल और तेलुगू को सपोर्ट करता है।    

Write a comment