1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. अब छाया सोशल ऑडियो ऐप Clubhouse का जादू, लॉन्च के 2 महीने के भीतर जोड़े 1 करोड़ यूजर्स

अब छाया सोशल ऑडियो ऐप Clubhouse का जादू, लॉन्च के 2 महीने के भीतर जोड़े 1 करोड़ यूजर्स

सोशल ऑडियो ऐप क्लबहाउस ने बुधवार को कहा कि वह सभी के लिए अपना मंच खोल रही है और नए उपयोगकर्ता अब बिना किसी निमंत्रण के उसकी सेवा का इस्तेमाल कर सकेंगे।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: July 22, 2021 8:51 IST
अब छाया सोशल ऑडियो ऐप...- India TV Paisa
Photo:PCMAG

अब छाया सोशल ऑडियो ऐप Clubhouse का जादू, लॉन्च के 2 महीने के भीतर जोड़े 1 करोड़ यूजर्स

नयी दिल्ली। सोशल मीडिया की दुनिया में एक नया और अलग ऐप आ गया है। यह एक सोशल आडियो ऐप है जिसका नाम क्लब हाउस है। सोशल ऑडियो ऐप क्लबहाउस ने बुधवार को कहा कि वह सभी के लिए अपना मंच खोल रही है और नए उपयोगकर्ता अब बिना किसी निमंत्रण के उसकी सेवा का इस्तेमाल कर सकेंगे। कंपनी ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा कि मंच पर डेली रूम की संख्या बढ़कर पांच लाख हो गयी है, और क्लबहाउस ने मई के मध्य से एक करोड़ उपयोगकर्ता जोड़े हैं। 

क्लबहाउस एक सोशल मीडिया ऐप है जिसका इस्तेमाल कर लोग हजारों लोगों के समूह के साथ वॉयस चैट रूम में बातचीत कर सकते है। क्लबहाउस को पिछले साल अप्रैल में आईओएस (एपल) उपयोगकर्ताओं के लिए शुरू किया गया था और इस साल मई में इसका एंड्रॉयड संस्करण जारी किया गया। विश्व स्तर पर एंड्रॉयड पेश करने के कुछ ही हफ्तों के भीतर, मंच ने 20 लाख उपयोगकर्ताओं की संख्या को पार कर लिया था। 

कंपनी ने कहा, "उत्साहपूर्ण बारह महीनों के बाद, हमें यह बताते हुए खुशी हो रही है कि क्लबहाउस अब बीटा (बीटा संस्करण) से बाहर है, सभी के लिए खुला है, और अपना अगला अध्याय शुरू करने के लिए तैयार है। इसका मतलब है कि हमने अपनी प्रतीक्षा सूची प्रणाली को हटा दिया है ताकि इसमें कोई भी शामिल हो सके।" क्लबहाउस इस साल मई में भारत शुरू किया गया था और कुछ ही हफ्ते के भीतर भारत इसके शीर्ष बाजारों में शामिल हो गया।

पढें-  LPG ग्राहकों को मिल सकते हैं 50 लाख रुपये, जानें कैसे उठा सकते हैं लाभ

पढें-  खुशखबरी! हर साल खाते में आएंगे 1 लाख रुपये, मालामाल कर देगी ये स्कीम

पढें-  हिंदी समझती है ये वॉशिंग मशीन! आपकी आवाज पर खुद धो देगी कपड़े

पढें-  किसान सम्मान निधि मिलनी हो जाएगी बंद! सरकार ने लिस्ट से इन लोगों को किया बाहर

Related Video
Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020  कवरेज
X