Tuesday, April 23, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. कूलपैड रविवार को भारतीय बाजार में लॉन्‍च करेगा कूलपैड कूलप्‍ले6, ये होगी इसकी कीमत

कूलपैड रविवार को भारतीय बाजार में लॉन्‍च करेगा कूलपैड कूलप्‍ले6, ये होगी इसकी कीमत

चाइनीज कंपनी कूलपैड तेजी से नए प्रोडक्‍ट लॉन्‍च कर रही है। इसी कोशिश में रविवार 20 अगस्‍त को कूलपैड भारत में नया फोन लॉन्‍च करने जा रही है।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Updated on: August 19, 2017 20:03 IST
कूलपैड रविवार को भारतीय बाजार में लॉन्‍च करेगा कूलपैड कूलप्‍ले6, ये होगी इसकी कीमत- India TV Paisa
कूलपैड रविवार को भारतीय बाजार में लॉन्‍च करेगा कूलपैड कूलप्‍ले6, ये होगी इसकी कीमत

नई दिल्‍ली। भारतीय बाजार में अपनी पकड़ मजबूत बनाने के लिए चाइनीज कंपनी कूलपैड तेजी से नए प्रोडक्‍ट लॉन्‍च कर रही है। इसी कोशिश में रविवार 20 अगस्‍त को कूलपैड भारत में नया फोन लॉन्‍च करने जा रही है। कूलपैड ने फेसबुक पेज पर जानकारी देते हुए बताया कि कंपनी 20 अगस्‍त को दुबई में होने वाले एक ईवेंट में नया गेम चेंजर डिवाइस लॉन्‍च करने जा रही है। इसमें कूलपैड इंडिया के सीईओ सईद ताजुद्दीन और कूलपैड ग्रुप के ग्लोबल सीईओ जेम्स डू भी उपस्थित होंगे।

कंपनी ने अपनी फेसबुक वॉल पर एक पोस्‍ट में बताया है कि यह फोन मेटैलिक बॉडी से लैस होगा। फोन में 6 जीबी रैम दिया जाएगा और एक दमदार बैटरी मिल सकती है। आपको बता दें कि कंपनी इसी साल मई में अपने घरेलू बाजार यानि कि चीन में इस फोन को लॉन्‍च कर चुकी है। यहां इसकी कीमत 1499 युआन यानि कि करीब 14000 रुपए रखी गई है। माना जा रहा है कि इसी कीमत के आसपास यह फोन भारत में भी लॉन्‍च किया जाएगा।

कूलप्‍ले 6 के स्पेसिफिकेशन पर गौर करें तो इसमें 5.5 इंच फुल एचडी  डिस्प्ले है। जिसका स्‍क्रीन रिजोल्‍यूशन 1080×1920 पिक्सल है। फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन प्रोसेसर है। यह फोन एंड्रॉयड के लेटेस्‍ट वर्जन 7.1.1 नॉगेट पर काम करता है। जैसा कि पहले ही बताया गया है कि इस फोन में 6 जीबी की रैम दी गई है। वहीं इसमें 64 जीबी की इंटरनल स्टोरेज है।

फोन के कैमरा फीचर्स की बात करें तो कूलपैड कूल प्ले 6 में एक डुअल कैमरा दिया गया है। इसमें 13 मेगापिक्सल के दो सोनी सेंसर दिए गए हैं। यह रियर कैमरा 6पी लेंस, ऑटोफोकस, डुअल-टोन एलईडी फ्लैश और अपर्चर एफ/2.0 के साथ आता है। वहीं सेल्फी या फिर वीडियोकॉलिंग के लिए फोन में 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। फोन में पावर बैकअप के लिए 4060 एमएएच की बैटरी दी गई है। कंपनी के मुताबिक इससे 252 घंटे तक का स्टैंडबाय टाइम, 9 घंटे तक की इंटरनेट ब्राउजिंग, 8 घंटे तक वीडियो देख सकते हैं वहीं 6 घंटे तक का गेम खेल सकते हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement