Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. ईको डॉट स्‍पीकर और गूगल होम की कीमत हुई आधी, बस थोड़ी देर में खत्‍म होगी Amazon और Flipkart की सेल

ईको डॉट स्‍पीकर और गूगल होम की कीमत हुई आधी, बस थोड़ी देर में खत्‍म होगी Amazon और Flipkart की सेल

भारत के ऑनलाइन बाजार में इस समय सस्‍ते दिनों का त्‍योहार चल रहा है। अमेजन जहां 36 घंटे की महा सेल अमेजन प्राइम डे चल रही है वहीं फ्लिपकार्ट अभी बिग शॉपिंग डेज़ सेल चला रहा है।

India TV Paisa Desk Written by: India TV Paisa Desk
Updated on: July 17, 2018 17:33 IST
Google Home Mini Amazon Echo Dot- India TV Paisa

Google Home Mini Amazon Echo Dot

भारत के ऑनलाइन बाजार में इस समय सस्‍ते दिनों का त्‍योहार चल रहा है। अमेजन जहां 36 घंटे की महा सेल अमेजन प्राइम डे चल रही है वहीं फ्लिपकार्ट अभी बिग शॉपिंग डेज़ सेल चला रहा है। इस सेल में जहां दूसरे प्रोडक्‍ट पर शानदार डिस्‍काउंट मिल रहा है। लेकिन सेल में सबसे ज्‍यादा रुझान स्‍मार्ट गैजेट्स की ओर है। लोगों के इसी रुझान को देखते हुए दोनों ही प्‍लेटफॉर्म पर भारी डिस्‍काउंट भी दिया जा रहा है।

यहां हम बात कर रहे हैं गूगल और अमेजन के दो स्‍मार्ट प्रोडक्‍ट यानि कि ब्‍लूटूथ स्‍मार्ट स्‍पीकर की। एलेक्‍सा ने जहां पिछले साल एलेक्‍सा ईको डॉट स्‍पीकर लॉन्‍च किए थे। वहीं गूगल भी हाल ही में अपने गूगल होम मिनी स्‍पीकर के साथ आया है। ये दोनों स्‍पीकर आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस पर काम करते हैं। बाजार में लगभग एक जैसे इन दोनों प्रोडक्‍ट को लेकर लोगों में खासा डिस्‍काउंट देखने को मिल रहा है।

पहले बात करते हैं एलेक्‍सा ईको डॉट स्‍पीकर की तो इसकी बाजार में कीमत 4999 रुपए है। लेकिन अमेजन पर ही यह4499 रुपए में बिक रहा था। लेकिन इस सेल में यह स्‍पीकर 2449 रुपए में बिक रहा है। इस प्रकार आप इस स्‍पीकर पर 2000 रुपए की छूट पा सकते हैं। वहीं बात करें गूगल के गूगल होम स्‍पीकर की तो यह गूगल असिस्‍टेंस पर काम करता है। इस स्‍पीकर पर भी फ्लिपकार्ट की ओर से 2000 रुपए की छूट मिल रही है। इसकी कीमत भी इस समय 2449 रुपए ही है। यानि कि आपको एक ही कीमत पर दोनों प्रोडक्‍ट मिल रहे हैं।

इसके अलावा अमेजन ईको स्‍पीकर की बात करें तो इस पर भी आपको डिस्‍काउंट मिल रहा है। यह स्‍पीकर अभी तक 9999 रुपए में उपलब्‍ध थे। लेकिन अमेजन पर इस समय आप 3000 रुपए के डिस्‍काउंट के साथ खरीद सकते हैं। डिस्‍काउंट के साथ यह स्‍पीकर आपको 6999 रुपए में मिल जाएगा। वहीं वीडियो चैटिंग के लिए खास ईको स्‍पॉट पर भी 4000 रुपए का डिस्‍काउंट मिल रहा है। यह आप 8999 रुपए में खरीद सकते हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement