Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. Google ने Whatsapp को दी कड़ी टक्‍कर, लॉन्‍च किया Allo का वेब चैट फीचर

Google ने Whatsapp को दी कड़ी टक्‍कर, लॉन्‍च किया Allo का वेब चैट फीचर

Google ने पिछले साल एंड्रॉयड और iPhone के लिए चैट ऐप Allo लॉन्च किया था। अब Whatsapp को कड़ी टक्‍कर देते हुए इसका वेब चैट वर्जन भी लॉन्च कर दिया है

Manish Mishra Manish Mishra
Published on: August 16, 2017 12:08 IST
Google ने Whatsapp को दी कड़ी टक्‍कर, लॉन्‍च किया Allo का वेब चैट फीचर- India TV Paisa
Google ने Whatsapp को दी कड़ी टक्‍कर, लॉन्‍च किया Allo का वेब चैट फीचर

नई दिल्‍ली। Google ने पिछले साल एंड्रॉयड और iPhone के लिए अपना चैट ऐप Allo लॉन्च किया था। अब कंपनी ने Whatsapp को कड़ी टक्‍कर देते हुए Allo को वेब चैट के लिए भी लॉन्च कर दिया है। वेब चैट ठीक ऐसे काम करता है जैसे आप Whatsapp को अपने लैपटॉप या कंप्यूटर से कनेक्ट करते हैं। Allo और वीडियो चैट ऐप Duo प्रोडक्ट के हेड अमित फुले ने एक ट्वीट के जरिए यह जानकारी दी है। फिलहाल Allo की वेब चैट सुविधा सिर्फ एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्‍टम के लिए है।

यह भी पढ़ें : iPhone के बाद अब एंड्रॉयड पर भी मिलेगी Whatsapp की फोटो फिल्‍टर सर्विस, आसान होगी ए‍डिटिंग  

ऐसे कर सकते हैं Allo का अपने डेस्‍कटॉप पर इस्‍तेमाल

अपने डेस्‍कटॉप या लैपटॉप में ब्राउजर ओपन करने के बाद URL में allo.google.com/web एंटर करें। यहां आपको एक QR कोड दिखाई देगा जिसे आपको अपने फोन से स्कैन करना होगा। इसके लिए आपको Allo के मेन्‍यू में जाकर Allo for web पर क्लिक करना होगा। इसके बाद सिस्टम में दिख रहा QR कोड स्कैन करना होगा। एक बार स्कैन होने के बाद आपकी डिवाइस में Google Allo चैट हिस्ट्री या सभी कन्वर्सेशन के साथ आपके कंप्यूटर या लैपटॉप में ओपन हो जाएगा।

यह भी पढ़ें : जियोफोन के आने की आहट से बढ़ी टेलिकॉम कंपनियों की चिंता, वोडाफोन ने जताई कारोबार घटने की आशंका

डेस्‍कटॉप पर Allo के साथ ही आप Google असिस्‍टेंट का इस्‍तेमाल भी कर सकते हैं। हालांकि, Allo के वेब वर्जन में स्लाइडर फीचर जिसके जरिए आप अपने टेक्स्ट के साइज को छोटा बड़ा कर सकते थे, सुविधा उपलब्ध नहीं है और आप खुद के ईमोजी को भी नहीं बना सकते है जैसा कि एंड्रायड डिवाइस में करते हैं।

लेकिन अच्छी बात ये है कि सबसे जरूरी फीचर्स यहां मौजूद हैं और ये डिवाइस और कंप्यूटर के बीच डाटा को तेजी से सिंक करता है। फिलहाल ये फीचर्स एंड्रॉयड यूजर्स के लिए उपलब्ध है और Google के मुताबिक जल्द ही iPhone यूजर्स के लिए भी पेश किया जाएगा।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement