1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. Huawei ने कराया 5 रियर कैमरे वाले स्‍मार्टफोन का पेटेंट, Apple कल लॉन्‍च करेगी सस्‍ती स्‍मार्टवॉच

Huawei ने कराया 5 रियर कैमरे वाले स्‍मार्टफोन का पेटेंट, Apple कल लॉन्‍च करेगी सस्‍ती स्‍मार्टवॉच

एप्पल 15 सितंबर को अपने वर्चुअल इवेंट में कम लागत वाले फिटनेस ट्रैकर्स एप्पल वॉच सीरीज 3 को रिप्लेस करके सस्ती वॉच लॉन्च कर सकता है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: September 14, 2020 10:31 IST
Huawei patents smartphone with 5 rear cameras- India TV Paisa

Huawei patents smartphone with 5 rear cameras

बीजिंग/सैन फ्रांसिस्‍को। चीनी स्मार्टफोन निर्माता हुवावे ने एक नए स्मार्टफोन को पेटेंट कराया है, जिसमें पांच रियर कैमरे हैं। इस फोन की खासियत यह है कि बैक में पांच कैमरों के अलावा फ्रंट में अंडर स्क्रीन सेल्फी कैमरा के साथ आएगा। लेट्सगोग्लोबल की रिपोर्ट के मुताबिक टेक दिग्‍गज -+

ने सीएनआईपीए के समक्ष डिजाइन का पेटेंट पेश किया है। पेटेंट में 24 प्रोडक्‍ट स्‍कैच भी है। इसमें स्मार्टफोन के पूरे डिजाइन का जिक्र है।

इस फोन के बाएं हिस्से को बिल्कुल खाली रखा गया है और दाएं हिस्से में वॉल्यूम रॉकर्स और पावर बटन हैं। निचले हिस्से में यूएसबी टाइप सी चार्जिग पोर्ट है और एक लोन स्पीकर ग्रिल है, जबकि टॉप में 3.5 एमएम का हेडफोन जैक तथा माइक्रोफोन है। हाल ही में हुवावे ने ऑल स्क्रीन फिंगरप्रिंट अनलॉक टेक्नोलॉजी वाले स्मार्टफोन्स के लिए पेटेंट दाखिल किया है। इन फोन्स के माध्यम से यूजर्स बिना फोन के अनलॉक किए मैसेज का रिप्लाई कर सकते हैं।

एप्पल वॉच 15 सितंबर को लॉन्च होने की संभावना

ग्लोबल टेक दिग्‍गज एप्पल 15 सितंबर को अपने वर्चुअल इवेंट में कम लागत वाले फिटनेस ट्रैकर्स एप्पल वॉच सीरीज 3 को रिप्लेस करके सस्ती वॉच लॉन्च कर सकता है। एप्पल के विश्वसनीय इनसाइडर सूत्र जॉन प्रोसेर ने भी पुष्टि की है कि इस सस्ती वॉच को 15 सितंबर को वर्चुअल इवेंट के दौरान पेश किया जाएगा और इसमें एप्पल वॉच सिरीज 4 जैसा डिजाइन होगा।

उन्होंने बताया कि वॉच 40 एमएम और 44 एमएम दो साइज में आएगी। इस वॉच में एक पुरानी एम 9 मोशन चिप के होने की बात भी कही जा रही है जो आईफोन 6एस, ओरिजिनल आईफोन एसई और 5 जनरेशन आईपैड में होती है। एप्पल ने हाल ही में यूरेशियन इकोनॉमिक कमीशन डेटाबेस(ईईसी) में अधिक अप्रकाशित वॉच मॉडल फाइल किए हैं। मैक रूमर्स के रिपोर्ट के मुताबिक, ईईसी द्वारा प्रकाशित डॉक्‍यूमेंट के अनुसार 8 एप्पल वॉच और 7 आईपैड मॉडल पंजीकृत किए हैं, जिसका मतलब है कि एप्पल जल्द ही एप्पल वॉच और आईपैड लॉन्च करेगा।

Write a comment
X