Thursday, April 25, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. वोकल फॉर लोकल: ये भारतीय कंपनी ला रही है शानदार फोन, कम होगी कीमत

वोकल फॉर लोकल: ये भारतीय कंपनी ला रही है शानदार फोन, कम होगी कीमत

Lava Smartphone: भारतीय स्मार्टफोन कंपनी लावा अपनी जेड सीरीज के तहत नया स्मार्टफोन पेश करने जा रही है। कंपनी ने अपनी वेबसाइट पर इस फोन को लिस्ट कर दिया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 30, 2020 12:39 IST
lava z93- India TV Paisa
Photo:FILE

lava z93

नई दिल्ली। देश में चाइनीज कं​पनियों के विरोध के बीच भारतीय स्मार्टफोन निर्माता कंपनियों ने मौके को भुनाने के लिए कमर कस ली है। भारतीय स्मार्टफोन कंपनी लावा अपनी जेड सीरीज के तहत नया स्मार्टफोन पेश करने जा रही है। कंपनी ने अपनी वेबसाइट पर इस फोन को लिस्ट कर दिया है। यहां कंपनी ने इस फोन के स्पेसिफिकेशंस की जानकारी दे दी है। लेकिन कीमत का खुलासा नहीं किया है। माना जा रहा है कि इसकी कीमत 10000 रुपए से कम होगी। फिलहाल कंपनी ने फोन की लॉन्चिंग की जानकारी नहीं दी है। 

वेबसाइट के अनुसार लावा ज़ेड93 प्लस में 6.53 इंच का एचडी+ वाटरड्रॉप डिस्प्ले दिया गया है। इसका रिजोल्यूशन 1560 x 720 पिक्सल है। है। फोन में 2.0 गीगाहर्ट्ज़ ऑक्टा-कोर प्रोसेसर दिया गया है। लिस्टिंग के मुताबिक, फोन को 2 जीबी व 3 जीबी रैम विकल्प के साथ 32 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज में लॉन्च किया जाएगा। स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 512 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

कनेक्टिविटी के लिए फोन में 4G वीओएलटीई, ड्यूल-सिम, ब्लूटूथ 4.2, वाई-फाई 802.11 बी/जी/एन, 3.5 एमएम ऑडियो जैक, जीपीएस और माइक्रो यूएसबी पोर्ट दिए गए हैं। हैंडसेट ऐंड्रॉयड 9.0 पाई पर चलता है। इसमें 4000mAh बैटरी दी गई है। कैमरे की बात करें तो फोन में अपर्चर एफ/1.7 के साथ 16 मेगापिक्सल, अपर्चर एफ/2.4 के साथ 2 मेगापिक्सल और अपर्चर एफ/2.4 के साथ 2 मेगापिक्सल के तीन रियर कैमरे हैं। आगे की तरफ हैंडसेट में अपर्चर एफ/2.0 के साथ 8 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा मौजूद है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement