Wednesday, May 15, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. Budget Phones: इंटेक्‍स ने मात्र 4,499 रुपए में लॉन्‍च किया 4G स्मार्टफ़ोन, लावा ने उतारा फ्लेयर S1

Budget Phones: इंटेक्‍स ने मात्र 4,499 रुपए में लॉन्‍च किया 4G स्मार्टफ़ोन, लावा ने उतारा फ्लेयर S1

Intex and lava launched 4G budget phones.

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Updated on: March 18, 2016 13:18 IST
Budget Phones: इंटेक्‍स ने मात्र 4,499 रुपए में लॉन्‍च किया 4G स्मार्टफ़ोन, लावा ने उतारा फ्लेयर S1- India TV Paisa
Budget Phones: इंटेक्‍स ने मात्र 4,499 रुपए में लॉन्‍च किया 4G स्मार्टफ़ोन, लावा ने उतारा फ्लेयर S1

नई दिल्‍ली। कम कीमत वाले स्‍मार्टफोन (Budget phones) बाजार में फीचर पैक्‍ड फोन की जंग और कड़ी होती जा रही है। मोबाइल फोन निर्माता कंपनी इंटेक्‍स ने 4जी तकनीक से युक्‍त सस्‍ता स्‍मार्टफोन इंटेक्‍स एक्‍वा स्‍ट्रॉन्‍ग पेश किया है। इसकी कीमत 4,499 रुपए रखी गई है। कंपनी ने इसे अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर लिस्‍ट कर दिया है, हालांकि उपब्‍धता के बारे में जानकारी नहीं दी गई है। दूसरी ओर लावा ने भी एक नया Budget phones फ्लेयर एस1 बाजार में पेश कर दिया है। कंपनी ने इसे 4,349 रुपए में लिस्‍ट किया है। लेकिन ऑनलाइन स्‍टोर्स पर यह इससे भी किफायती कीमत पर मिल जाएगा।

Let’s Play It: टेंशन फ्री होकर खेलिए होली, ये हैं 5 बेहतरीन वॉटरप्रूफ स्‍मार्टफोन्‍स

बड़ी स्‍क्रीन वाले सस्‍ते स्‍मार्टफोन

Big Screen Phone

coolpadIndiaTV Paisa

xiaomiIndiaTV Paisa

asus (1)IndiaTV Paisa

intexIndiaTV Paisa

yuIndiaTV Paisa

इंटेक्‍स एक्‍वा 4जी स्‍ट्रॉन्‍ग

इंटेक्स एक्वा 4G स्ट्रोंग की सबसे ख़ास बात यह है कि यह आने वाले रिलायंस जिओ 4G नेटवर्क पर भी काम करेगा। एक्वा 4G स्ट्रोंग स्मार्टफ़ोन में आपको 4-इंच का डिस्प्ले मिल रहा है। यह डुअल सिम स्मार्टफोन एंड्राइड 5.1 लोलीपॉप पर काम करता है। फोन में 1Ghz का क्वाड-कोर मीडियाटेकMT6735M प्रोसेसर और 768MB की रैम दी गई है। फ़ोन 4GB की इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है और इसे आप माइक्रोएसडी कार्ड की सहायता से32GB तक एक्सपैंड कर सकते हैं। फोन में 2MP का रियर और 0.3MP का फ्रंट फेसिंग कैमरा मिल रहा है। बता दें कि स्मार्टफ़ोन में इसके अलावा आपको 1700mAh क्षमता की बढ़िया बैटरी मिल रही है।

एप्‍पल आईफोन 7 की लीक हुई तस्‍वीरें, कैमरे से लेकर एंटीना डिजाइन में हुए खास बदलाव

लावा फ्लेयर एस1

लावा का नया डुअल सिम फोन फ्लेयर एस1 एंड्राइड 5.1 लोलीपॉप पर काम करता है। इस स्‍मार्टफोन में 4.5-इंच की स्‍क्रीन दी गई है। फोन में 1.3GHz का डुअल-कोर प्रोसेसर और 512MB की रैम भी दी गई है। स्मार्टफोन में आपको इसके अलावा 8GB की इंटरनल स्टोरेज मिल रही है जिसे आप माइक्रोएसडी कार्ड की सहायता से 32GB रक् एक्सपैंड कर सकते है। फोन में फोटोग्राफी के लिए 3.2MP का ऑटोफोकस रियर कैमरा LED फ्लैश के साथ मिल रहा है साथ ही फोन में आपको सेल्फी के लिए 0.3MP का फ्रंट फेसिंग कैमरा भी मिल रहा है। इसमें 1750mAh क्षमता की बैटरी आपको मिल रही है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement