Saturday, April 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. फेस्टिव सीजन से पहले बाजार में आया नया स्‍मार्ट टीवी, itel ने 8999 रुपए की शुरुआती कीमत में पेश की टीवी रेंज

फेस्टिव सीजन से पहले बाजार में आया नया स्‍मार्ट टीवी, itel ने 8999 रुपए की शुरुआती कीमत में पेश की टीवी रेंज

आईटेल आई5514आईई एचडी स्मार्ट टीवी 4के अल्ट्रा एचडी है, जो ए प्लस ग्रेड पैनल, सुपर-ब्राइट डिस्प्ले, 8एमएस के रिस्पॉन्स टाइम और 4000:1 के कन्ट्रास्ट रेश्यो के साथ आता है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: October 13, 2020 8:58 IST
Itel forays into smart TV segment, eyes up to 8 pc market share in a year- India TV Paisa
Photo:TWITTER

Itel forays into smart TV segment, eyes up to 8 pc market share in a year

नई दिल्ली। भारत में अपनी सफलता की कहानी को आगे बढ़ाते हुए लोकप्रिय स्मार्टफोन ब्रांड आईटेल ने फेस्टिव सीजन से पहले सोमवार को अपने शानदार टेलीविजन सीरीज को लॉन्च कर दिया है। इसे लॉन्च करने का मकसद ग्राहकों और बाजार में अपनी पैठ जमाना है और उपभोक्ताओं को बेहतर अनुभव दिलाना है। आईटेल अपने मोबाइल फोन और स्मार्ट गैजेट्स को किफायती दामों में उपलब्ध कराकर तकनीक की दिशा में लोगों की पहुंच को बढ़ाया है।

ब्रांड ने तीन श्रृंखलाओं आई, सी और ए के तहत छह नए टीवी लॉन्च किए हैं। 32 से 55 इंच तक की टीवी को 8,999 रुपए से लेकर 34,499 रुपए तक की रेंज में उपलब्ध कराया जा रहा है। इस पोर्टफोलियो को कंपनी के मेक इन इंडिया पहल के तहत शामिल किया गया है। टेलीविजन के क्षेत्र में आईटेल के प्रवेश से यह साबित होता है कि अब यह मैजिक इन एवरी हैंड से मैजिक इन एवरी होम की दिशा में अग्रसर हो रहा है। मोबाइल फोन इंडस्ट्री में कंपनी पहले ही खुद को साबित कर चुकी है और साथ ही टीवी सेंगमेंट में इसने कुछ स्मार्ट गैजेट्स भी लॉन्च किए हैं।

आईटेल आई-सीरीज 4के अल्ट्रा एचडी टीवी दो वेरिएंट- आई5514आईई और आई4310आईई में क्रमश: 34,499 रुपए और 24,499 रुपए में उपलब्ध है। ये दो और संस्करण में भी उपलब्ध है पहला 43-इंच फुल एचडी आई4314आईई और दूसरा 32-इंच एचडी रेडी आई32101आईई। इनकी कीमत क्रमश: 21,999 रुपए और 11,999 रुपए है।

आईटेल आई5514आईई एचडी स्मार्ट टीवी 4के अल्ट्रा एचडी है, जो ए प्लस ग्रेड पैनल, सुपर-ब्राइट डिस्प्ले, 8एमएस के रिस्पॉन्स टाइम और 4000:1 के कन्‍ट्रास्‍ट रेश्‍यो के साथ आता है। इसका फ्रेमलेस डिजाइन इसे बेजल-लेस और स्लिक लुक देता है और यह ग्राहकों के लिए 34,499 रुपए में प्रीमियम ऑफर के साथ उपलब्ध है।

आईटेल आई5514आईई 20वॉट के आउटपुट के साथ डॉल्बी ओडियो के साथ आता है और यह सराउंड साउंड का अनुभव दिलाने के लिए इलेक्ट्रोकास्टिक साउंड टेक्नोलॉजी से लैस है, जिसमें कई ऑडियो मोड हैं। यह यूजर्स को थिएटर जैसा अनुभव देते हैं। यह टीवी एक 64 बिट 1.0 गीगाहर्ट्ज क्वाड कोर ए53 प्रोसेसर द्वारा संचालित है, जिसमें 1.5 जीबी रैम और 8 जीबी स्टोरेज की भी सुविधा है। यह स्मार्ट ओएस 9.0 के साथ आता है, जिसे उपयोग में आसानी हो यह सुनिश्चित करने के लिए इंटरफेस (यूआई) के साथ चतुराई से डिजाइन किया गया है।

इस आईटेल स्मार्ट टीवी की एक अन्य खासियत आईटेल कास्ट है, जिससे यूजर्स को आसानी से अपने फोन, टैबलेट, या लैपटॉप को कास्ट करने में मदद करता है। अपने कनेक्टेड डिवाइस से टीवी के बड़े स्क्रीन पर अपने पसंदीदा कंटेंट को भी देखने का आनंद इसमें पाया जा सकता है।

9,499 रुपए की कीमत में आईटेल सी3210आईई एचडी टेलीविजन एक एर्गोनॉमिक संकीर्ण बेजेल की पैकिंग के साथ एक मेटल की रूपरेखा में आता है। 35मिमी स्लिम डिजाइन के साथ इसकी पिक्चर क्‍वालिटी बेहतर है। इसमें मौजूद अलग-अलग तरह के डिस्प्ले मोड की मदद से यह सुविधा दी जा रही है। ए सीरीज में आईटेल ए3210आईई साउंडबार एलईडी टीवी की कीमत 8,999 रुपए रखी गई है।

मी इंडिया ने भारत में बेचे 50 लाख से अधिक स्मार्ट टीवी

शाओमी की इकाई मी इंडिया ने सोमवार को कहा कि उसने 2018 में लॉन्च के बाद से भारत में 50 लाख से अधिक स्मार्ट टीवी बेचे हैं। मी इंडिया ने कहा कि वह नौ लगातार तिमाहियों तक उसके स्मार्ट टीवी सबसे अधिक बिकने वाले टीवी सेट्स रहे। इस साल की दूसरी तिमाही में मी इंडिया का भारतीय टीवी बाजार में 22 फीसदी हिस्सेदारी थी।

मी टीवी सेट्स में पैचवॉल लगा है, जिसे खासतौर पर भारतीय बाजार को ध्यान में रखकर बनाया गया है। पैचवॉल की मदद से भारतीय उपभोक्ता 23 कंटेंट पार्टनर्स का लाभ ले सकते हैं। इनमें नेटफ्लिक्स, हॉटस्टार, प्राइम वीडियो प्रमुख हैं। मी इंडिया ने बीते दिनों मी टीवी होराइजन एडिशन लॉन्च किया था, जो एंड्रॉयड 9.0 पर चलता है और यह क्रोमेकास्ट तथा गूगल एसिस्टेंट से लैस है तथा 5000 एप्स को सपोर्ट करता है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement