Thursday, May 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. 31 मार्च को दुनिया भर में लॉन्‍च होगा LG का नया फोन G5

31 मार्च को दुनिया भर में लॉन्‍च होगा LG का नया फोन G5

LG to Launch its new G5 worldwide on March 31, Company also announce smartphone UX 5.0. LG said its all new phone will come with android marshmallow only.

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: March 28, 2016 17:16 IST
31 मार्च को दुनिया भर में लॉन्‍च होगा LG का नया फोन G5, कंपनी ने बाजार में उतारा UX 5.0- India TV Paisa
31 मार्च को दुनिया भर में लॉन्‍च होगा LG का नया फोन G5, कंपनी ने बाजार में उतारा UX 5.0

नई दिल्‍ली। स्‍मार्टफोन निर्माता कंपनी LG द्वारा हाल में पेश किए गए मोबाइल फोन जी5 का इंतजार खत्‍म हो रहा है। कंपनी ने घोषणा की है LG जी5 हैंडसेट दुनियाभर में गुरुवार 31 मार्च को पेश किए जाएंगे। LG ने इस फोन को बार्सिलोन में हुए मोबाइल वर्ल्‍ड कांग्रेस में पेश किया था। सोमवार को एक ईवेंट में लॉन्‍चिंग की घोषणा के साथ ही कंपनी ने इस बात का भी एलान किया है कि जी5 के साथ ही एलजी के सभी आगामी फोन एंड्रॉयड मार्शमैलो से लैस होंगे। आज हुए ईवेंट में इस दक्षिण कोरियन कंपनी ने अपना नया एंड्रॉयड फोन एलजी यूएक्स 5.0 भी पेश कर दिया है।

एलजी के जी5 की देखें तस्वीरें

LG G5

indiatvpaisalg (3) LG G5

indiatvpaisalg (4) LG G5

indiatvpaisalg (2) LG G5

indiatvpaisalg (1) LG G5

जानिए कैसा है LG G5

एलजी के इस नए स्‍मार्टफोन जी5 की बात की जाए तो इसमें ऑलवेज ऑन डिस्प्ले टेक्नोलॉजी से लैस 5.3 इंच का क्यूएचडी डिस्पले है। ऑलवेज ऑन डिस्पेल की मदद से यूजर टाइम, डेट और बैटरी स्टेटस जैसे नोटिफिकेशन आसानी से बिना फोन टच किये ही जान सकते हैं। फोन में चार जीबी का रैम और 32 जीबी की इनबिल्ट स्टोरेज है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से बढ़ाया जा सकता है। एलजी जी5 में 16 मेगापिक्सल और 8 मेगापिक्ल का रियर कैमरा है। एलजी के मुताबिक, वाइड एंगल लेंस की मदद से यूजर पहले से ज्यादा लैंडस्केप, ऊंची बिल्डिंग और बिना अपनी जगह से हिले सब्जेक्ट को आसानी से कैप्चर कर सकता है। फोन के अगले हिस्से में एक 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है। एलजी जी5 में 2800 एमएएच की बैटरी है।

ये हैं LG UX 5.0 की खासियतें 

कंपनी का कहना है कि एलजी यूएक्स 5.0 यूजर को ध्यान में रखकर बनाया गया है। यूएक्स के हाईलाइट्स की बात की जाए तो वह है एलजी का फ्रैंड मैनेजर। यह एक तरह की एप है जिसके जरिए अन्य जी 5 हैंडसेट के साथ पेयर कर सकते हैं। कंपनी का यह भी कहना है कि इसमें एडवांस कैमरा है। इसमें आप स्टैंडर्ड और वाइड एंगल लैंस की मदद से फोटो खींच सकते हैं। साथ ही फोन में कई सारे कैमरा फिल्टर्स भी हैं। इसके अन्य अपग्रेड की बात की जाए तो एलजी यूएक्स 5.0 में एर ड्रॉअर के साथ नया होन स्क्रीन है, अपग्रेडिड एलजी हैल्थ एप है, ऑलवेस ऑन डिस्प्ले, स्मार्ट डॉक्टर एप भी है, एडवांस वर्ल्ड क्लॉक, फाइल मैनेजर एप क्विक हैल्प, एलजी बैकअप और  बेहतर सिक्योरिटी के लिए फिंगरप्रिंट रिकॉग्‍निशन है।

Amazon के मेगा डिस्‍काउंट ऑफर में स्‍मार्टफोन पर मिल रहा है 30 फीसदी तक डिस्‍काउंट

गेमिंग के शौकीनों के लिए ये हैं 10000 रुपए से कम कीमत में बेस्‍ट पर्फोर्मेंस स्‍मार्टफोन

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement