Tuesday, May 14, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. माइक्रोमैक्‍स ने पेश किया 6.8 इंच स्‍क्रीन वाला फेंटाब्‍युलेट, कीमत 7,499 रुपए

माइक्रोमैक्‍स ने पेश किया 6.8 इंच स्‍क्रीन वाला फेंटाब्‍युलेट, कीमत 7,499 रुपए

भारतीय स्‍मार्टफोन निर्माता कंपनी माइक्रोमैक्‍स ने अभी तक की सबसे बड़ी स्‍क्रीन वाला नया स्‍मार्टफोन फेंटाब्युलेट पेश किया है।

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Updated on: January 14, 2016 18:20 IST
माइक्रोमैक्‍स ने पेश किया 6.8 इंच स्‍क्रीन वाला फेंटाब्‍युलेट, कीमत 7,499 रुपए- India TV Paisa
माइक्रोमैक्‍स ने पेश किया 6.8 इंच स्‍क्रीन वाला फेंटाब्‍युलेट, कीमत 7,499 रुपए

नई दिल्‍ली। भारतीय स्‍मार्टफोन निर्माता कंपनी माइक्रोमैक्स ने अभी तक की सबसे बड़ी स्‍क्रीन वाला नया स्‍मार्टफोन फेंटाब्युलेट पेश किया है। माइक्रोमैक्‍स की कैनवस सीरीज वाले इस फैबलेट की कीमत 7,499 रुपए तय की गई है। यह स्मार्टफोन ई-कॉमर्स साइट फ्लिपकार्ट पर उपलब्ध होगा। इसे क्रोम गोल्ड कलर वेरिएंट में उपलब्ध कराया जाएगा। इस फोन का भारतीय बाजार में मुकाबला लेनेवो के फैब प्‍लस से होगा। लेनेवो ने पिछले साल फैब प्लस को लॉन्‍च किया था। इसकी स्‍क्रीन साइज 6.8 इंच है। लेनेवो फैब प्लस की कीमत 20,990 रुपए है।

यह भी पढ़ें- Long Backup: एक बार चार्ज करने पर 39 दिन तक चलता है ये फोन, जिओनी ने लॉन्‍च किया M5 लाइट

क्‍या हैं इस स्‍मार्टफोन में खास

माइक्रोमैक्स कैनवस फेंटाब्युलेट की सबसे बड़ी खासियत इसका 6.98 इंच का डिस्प्ले है। यह स्‍मार्टफोन में अभी तक का सबसे बड़ा डिस्‍प्‍ले है। फेंटाब्युलेट में 720×1280 पिक्सल का आईपीएस डिस्प्ले है। इसमें 1.3 गीगाहर्ट्ज़ क्वाड-कोर प्रोसेसर के साथ 1 जीबी रैम का इस्तेमाल किया गया है। इसकी इनबिल्ट स्टोरेज 8 जीबी है जिसे माइक्रो एसडी कार्ड (32 जीबी तक) की मदद से बढ़ाया जा सकता है। एंड्रॉयड 5.0 लॉलीपॉप पर चलने वाले माइक्रोमैक्स कैनवस फेंटाब्युलेट में एलईडी फ्लैश के साथ 8 मेगापिक्सल का रियर ऑटोफोकस कैमरा दिया गया है। इसमें 2 मेगापिक्सल का फिक्स्ड फोकस कैमरा भी है।

यह भी पढ़ें- Grab it Soon: 70% डिस्‍काउंट पर मिल रहे हैं iPhone, Sony, Lenovo के स्‍मार्टफोन

म्‍यूजिक के लिए प्री लोडेड एप्‍स

कैनवस फेंटाब्युलेट म्‍यूजिक के लिए फीचर पैक्‍ड फोन है। इस पर ईरॉस नाउ, किंडल, सावन और गाना ऐप पहले से इंस्टॉल होंगे। यह डुअल बॉक्स स्पीकर के साथ आएगा जो डीटीएस टेक्नोलॉजी से लैस हैं। माइक्रोमैक्स के इस हैंडसेट के साथ आपको सावन प्रो के 90 दिन की सब्सक्रिप्शन मुफ्त मिलेगी।

4जी नहीं है कैनवस फेंटाब्युलेट

अफसोस की बात यह है कि इस स्मार्टफोन में 4जी एलटीई कनेक्टिविटी नहीं दिया गया है। यह डुअल सिम डिवाइस एक सिम में 3जी और दूसरे में 2जी को सपोर्ट करता है। माइक्रोमैक्स के नए फैबलेट में 3जी, जीपीएस/ ए-जीपीएस, वाई-फाई, ब्लूटूथ और माइक्रो-यूएसबी कनेक्टिविटी फ़ीचर मौजूद हैं। माइक्रोमैक्स कैनवस फेंटाब्युलेट में 3000 एमएएच की बैटरी है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement