Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. भारतीय कंपनी Smartron ने लॉन्‍च किया हाइब्रिड लैपटॉप

भारतीय कंपनी Smartron ने लॉन्‍च किया हाइब्रिड लैपटॉप

भारत में टू-इन-वन लैपटॉप के बढ़ते चलते को देखते हुए भारतीय कंपनी Smartron ने एक हाइब्रिड डिवाइस बाजार में लॉन्‍च की है। स्मार्ट्रोन ने टी बुक नाम दिया है।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: April 03, 2016 16:03 IST
भारतीय कंपनी Smartron ने लॉन्‍च किया हाइब्रिड लैपटॉप, कीमत 39,999 रुपए- India TV Paisa
भारतीय कंपनी Smartron ने लॉन्‍च किया हाइब्रिड लैपटॉप, कीमत 39,999 रुपए

नई दिल्‍ली। भारत में टू-इन-वन लैपटॉप के बढ़ते चलते को देखते हुए भारतीय कंपनी Smartron ने एक हाइब्रिड डिवाइस बाजार में लॉन्‍च की है। स्मार्ट्रोन ने इस टी बुक नाम दिया है। इस हाइब्रिड कम्प्यूटिंग डिवाइस की कीमत 39,999 रुपये है। यह लैपटॉप विंडोज 10 पर चलता है। इसके आप टैबलेट की तरह भी इस्‍तेमाल कर सकते हैं। आपको यह भी बता दें कि दुनिया के महानतम क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर इस कंपनी के ब्रांड अंबेसडर हैं। कंपनी ने तेंदुलकर की मौजूदगी में ही दिल्‍ली में इस प्रोडक्‍ट के साथ एक मोबाइल भी लॉन्‍च किया। हालाँकि कंपनी अपने स्मार्टफ़ोन t.phone को अगले महीने लॉन्च करेगी। वहीं हाइब्रिड विंडोज टैबलेट t.book 8 अप्रैल से ई कॉमर्स साइट गैजेट 360 से खरीदा जा सकता है।

क्‍या हैं इस हाइब्रिड डिवाइस की खासियतें

Smartron टैबलेट एक फ्लिप-स्टैंड और कीबोर्डके साथ आता है जिससे इसे एक लैपटॉप की तरह भी इस्तेमाल भी किया जा सकता है। कंपनी का दावा है कि एल्युमिनियम और मैग्नीशियम बॉडी वाला टी.बुक एक बार चार्ज करने पर 10 घंटे तक चल सकता है। बात करें स्पेसिफिकेशन की तो टी.बुक में (2560×1600 पिक्सल) 12.2 इंच डब्ल्यूक्यूएक्सजीए आईपीएस डिस्प्ले है। डिस्प्ले फिंगप्रिंट रेसिस्टेंट ओलीफोबिक लेयर की कोटिंग के साथ आता है। इस डिवाइस में इंटेल कोर एम प्रोसेसर और 4 जीबी एलपीडीडीआर3 रैम है। स्टोरेज 128 जीबी है। फोटोग्राफी के लिए 5 मेगापिक्सल रियर ऑटोफोकस और 2 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा दिया गया है।

ये हैं 2016 के बेस्‍ट टैबलेट्स

TOP TEN TABLETS

apple-ipad-air2IndiaTV Paisa

ipad-air-appleIndiaTV Paisa

AsusGoogleNexus-7-2013-Wi-FIndiaTV Paisa

Apple-iPad-Mini-RetinaIndiaTV Paisa

Lenovo_IdeaPad_LynxIndiaTV Paisa

HTC-nexusIndiaTV Paisa

Samsunggalaxytabs10.5IndiaTV Paisa

samsung_galaxy_note_101IndiaTV Paisa

lenovo-yoga-tablet-2-proIndiaTV Paisa

lenovo-yoga-tablet-2IndiaTV Paisa

8 अप्रैल से शुरू होगी बिक्री

Smartron टी.बुक 8 अप्रैल से बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। टी.बुक के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू हो चुके हैं। इसमें तीन फुल-साइज़ यूएसबी 3.0 पोर्ट, यूएसबी 3.0 के साथ चार्जिंग के लिए एक यूएसबी टाइप-सी पोर्ट, एक माइक्रो-एचडीएमआई पोर्ट, एक 3.5 एमएम हेडफोन जैक, एक माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट और एक्सटर्नल कीबोर्ड सपोर्ट के लिए एक मैग्नेटिक पोगो पिन मौजूद है। इस लैपटॉप में 802.11 ए/बी/जी/एन/एसी वाई-फाई डुअल चैनल (2.4 गीगाहर्ट्ज़ और 5 गीगाहर्ट्ज़) भी है। सॉफ्टवेयर की बात करें तो स्मार्ट्रोन टी.बुक विंडोज 10 पर चलता है और 30 दिन के ‘ऑफिस 2016’ ट्रायल के साथ आता है।

भारत में 7 जनवरी को माइक्रोसॉफ्ट लॉन्च करेगा सरफेस प्रो 4 टैबलेट, कीमत होगी 75,000 रुपए के आसपास

Tablet Arena: ये हैं 2016 के बेस्‍ट टैबलेट्स, जानिए क्‍या हैं इनके शानदार फीचर्स और कैसी है परफॉर्मेंस

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement