1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. Tecno Spark power 2 स्‍मार्टफोन आज होगा लॉन्‍च, 10 हजार रुपए में मचाएगा तहलका

Tecno Spark power 2 स्‍मार्टफोन आज होगा लॉन्‍च, 10 हजार रुपए में मचाएगा तहलका

स्मार्टफोन 10 हजार रुपए के सेगमेंट में बाजार में उतारा जा रहा है, जो कि इसकी खूबियों के हिसाब से इसे काफी किफायती भी बनाता है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: June 17, 2020 11:40 IST
Tecno Spark Power 2 with 6,000mAh battery to launch in India today- India TV Paisa
Photo:GOOGLE

Tecno Spark Power 2 with 6,000mAh battery to launch in India today

नई दिल्‍ली। ट्रांसन होल्डिंग्स के स्वामित्व वाला वैश्विक प्रीमियम स्मार्टफोन ब्रांड टेक्नो अपने नए डिवाइस स्पार्क पावर 2 को भारत में 17 जून को लॉन्च करने की तैयारी में है। टेक्नो का 10 हजार रुपए के सेगमेंट में आने वाला यह स्मार्टफोन भारत में सबसे बड़े स्मार्टफोन विक्रेता शाओमी को कड़ी टक्कर देने को तैयार है। अगर टीजर में बताई गई इस स्मार्टफोन की खूबियों को देखें तो टेक्नो स्पार्क पावर 2 तीन प्रमुख मोर्चो बड़ी बैटरी, बड़ी डिस्प्ले और बड़े कैमरे के साथ अपनी सेगमेंट में प्रतिस्पर्धा को काफी बढ़ा सकता है।

इसके साथ ही स्मार्टफोन 10 हजार रुपए के सेगमेंट में बाजार में उतारा जा रहा है, जो कि इसकी खूबियों के हिसाब से इसे काफी किफायती भी बनाता है। यह बात भी इस स्मार्टफोन को एक प्रमुख प्रतियोगी बनाती है। बताया जा रहा है कि यह डिवाइस अपनी श्रेणी में सबसे अच्छी बैटरी वाला स्मार्टफोन भी है। यह उम्मीद की जा रही है कि इसमें 6,000 एमएएच या उससे भी ऊपर दमदार बैटरी होगी। स्मार्टफोन में अपनी श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ डिस्प्ले भी दिए जाने की संभावना है।

ये दो विशेषताएं संभावित रूप से इसे 10,000 रुपए के सेगमेंट में सबसे अच्छा पावर प्ले एंटरटेनमेंट डिवाइस बना सकती हैं। इस लिहाज से यह स्मार्टफोन मौजूदा सेगमेंट लीडर्स रेडमी 8 और रियलमी 5 आई को सीधी चुनौती देने का माद्दा रखता है। डिवाइस को ऐसे समय में लॉन्च किया जा रहा है, जब कोविड-19 और राष्ट्रव्यापी बंद के मद्देनजर ऑनलाइन मनोरंजन और मीडिया खपत की मांग में वृद्धि देखी गई है।

फ्लिपकार्ट पर मौजूद इसके टीजर वीडियो से पता चलता है कि इस स्मार्टफोन की शक्तिशाली बैटरी एक तेज चार्जर के साथ पेश की जाएगी, जो केवल 10 मिनट के चार्ज के साथ तीन घंटे के लिए स्मार्टफोन को पावर दे सकती है। उद्योग के सूत्रों के अनुसार, नए स्मार्टफोन में स्टीरियो साउंड डुअल स्पीकर और क्वाड कैमरा सेट-अप की सुविधा हो सकती है। किफायती होने के साथ टेक्नो स्पार्क पावर 2 की तमाम खूबियों को देखते हुए यह कहा जा सकता है कि यह स्मार्टफोन अन्य प्रतिद्धंदी कंपनियों के अन्य स्मार्टफोन के लिए कड़ी चुनौती जरूर पेश करेगा।

Write a comment