1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. नया ब्रांड बनने के बाद Vi ने लॉन्‍च किया अबतक का सबसे सस्‍ता प्‍लान, मिलेगा 100GB हाईस्‍पीड डाटा

नया ब्रांड बनने के बाद Vi ने लॉन्‍च किया अबतक का सबसे सस्‍ता प्‍लान, मिलेगा 100GB हाईस्‍पीड डाटा

अब Vodafone Idea अपनी नई पहचान के साथ अपने प्लान्स में भी बदलाव कर रही है। Vi बनने के बाद कंपनी ने 100 GB हाई-स्पीड डाटा वाला एक नया वर्क फ्रॉम होम प्लान पेश किया है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: September 14, 2020 22:55 IST
अब Vodafone Idea अपनी नई पहचान के साथ अपने प्लान्स में भी बदलाव कर रही है। Vi बनने के बाद कंपनी ने 1- India TV Paisa
Photo:VODAFONEIDEA

vi launches new work from home prepaid plan at rs 351

नई दिल्‍ली। दो बड़ी टेलिकॉम कंपनियां वोडाफोन और आइडिया मिलकर अब Vi बन चुकी हैं। Vi में V यानी Vodafone और i यानी Idea है। अब Vodafone Idea अपनी नई पहचान के साथ अपने प्लान्स में भी बदलाव कर रही है। Vi बनने के बाद कंपनी ने 100 GB हाई-स्पीड डाटा वाला एक नया वर्क फ्रॉम होम  प्लान पेश किया है। प्रीपेड पोर्टफोलियो में कंपनी ने नया प्लान ऐड किया है और इसे आधिकारिक वेबसाइट पर भी लिस्ट कर दिया गया है। Vi ने नया वर्क फ्रॉम होम प्रीपेड प्लान 351 रुपए में लॉन्च किया है। इस 351 रुपए वाले प्लान की वैलिडिटी 56 दिन है।

इस नए प्लान में यूजर्स को 100GB डाटा दिया जा रहा है। अब तक मिल रहे 251 रुपए के वर्क फ्रॉम होम के मुकाबले इसमें डबल फायदे मिल रहे हैं। कंपनी का 351 रुपए का नया वर्क फ्रॉम होम प्लान उन लोगों के लिए फायदेमंद होगा, जिन्हें अधिक डाटा की जरूरत होती है। इससे पहले कंपनी ने साल की शुरुआत में भी एक ऐसा ही वर्क फ्रॉम होम प्‍लान  लॉन्च किया था। यह अब कंपनी का दूसरा प्लान है।

हालांकि, इस वर्क फ्रॉम होम प्‍लान  में यूजर्स को केवल डाटा की ही सुविधा मिलेगी। इसके अलावा कॉलिंग या एसएमएस जैसे विकल्प इस प्लान में उपलब्ध नहीं हैं। इसके अलावा कंपनी का नया वर्क फ्रॉम होम प्लान कुछ चुनिंदा सर्किल में ही उपलब्ध होगा। यह एक एन-ऑन-पैक है, जिसे आप अपने मौजूदा प्लान में जोड़ सकते हैं। फिलहाल यह प्रीपेड प्लान आंध्र प्रदेश, दिल्ली, गुजरात, केरल और मध्य प्रदेश सर्कल में ही पेश किया गया है। कोरोना काल के दौरान यह घर से काम कर रहे यूजर्स के लिए अच्छा विकल्प हो सकता है।

वोडाफोन आइडिया ड्रीम 11 आईपीएल की सह प्रायोजक बनी

दूरसंचार कंपनी वोडाफोन आइडिया आगामी ड्रीम 11 आईपीएल 2020 के लिए को-प्रेजेंटिंग (दूसरों के साथ मिलकर) प्रायोजक बनी है। आईपीएल टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट 19 सितंबर से शुरू हो रहा है। कंपनी अब वीआई ब्रांड नाम से परिचालन करती है। वोडोफोन और आइडिया का पूर्व में आईपीएल क्रिकेट टूर्नामेंट से संबंध रहा है। लेकिन अगस्त, 2018 में अस्तित्व में आने के बाद वोडाफोन आइडिया ने पहला प्रायोजन का करार किया है।

ALSO READ:  फर्जी कॉल उठाया तो बैंक अकाउंट होगा खाली, समझिए कैसे चलता है इनका पूरा खेल

ALSO READ: 2024 तक भी सबको नहीं मिल पाएगी कोरोना वैक्सीन, SII के सीईओ का दावा

ALSO READ: SIT ने पकड़े 'लव जिहाद' के 12 मामले, इस्लामी संगठन की भूमिका को लेकर भी होगी जांच

ALSO READ: ब्रिटेन ने कोविड-19 के लिए नया एंटीबॉडी उपचार परीक्षण शुरू किया, क्या जल्द आने वाली है कोरोना वैक्सीन?

कंपनी ने अबू धाबी, संयुक्त अरब अमीरात में होने वाली टी-20 प्रीमियर लीग के सीधे प्रसारण का सह-प्रायोजन अधिकार हासिल किया है। इसका प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर होना है। वीआईएल ने बयान में यह जानकारी दी। वीआई की मुख्य डिजिटल परिवर्तन एवं ब्रांड अधिकारी कविता नायर ने कहा कि कंपनी के रूप में हम लंबे समय से आईपीएल से जुड़े रहे हैं। मुझे खुशी है कि वीआई ब्रांड पहचान के अनावरण के बाद हम इस विरासत को आगे बढ़ा रहे हैं।

भारत-चीन तनाव के बीच चीन की मोबाइल हैंडसेट कंपनी वीवो आईपीएल से हट गई थी। उसके बाद ड्रीम 11 ने 222 करोड़ रुपये में आईपीएल 2020 का प्रायोजन अधिकार हासिल किया था।

नए वर्क फ्रॉम होम प्‍लान के साथ ही कंपनी अभी भी 251 रुपए वाला प्लान भी उपलब्ध करा रही है। इस प्लान में यूजर्स को 28 दिनों की वैलिडिटी के साथ 50GB डाटा मिलता है। इस प्लान की वैलिडिटी 28 दिनों की है। इस प्लान में भी यूजर्स को किसी भी तरह की वॉयस कॉलिंग नहीं मिल रही है। इन दोनों प्लान में 100 रुपए का अंतर है, लेकिन 100 रुपए अधिक खर्च कर आपको 50GB एक्‍स्‍ट्रा डाटा मिल रहा है।

Write a comment
X