Tuesday, May 14, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. Videocon ने लॉन्‍च किए दो सस्‍ते स्‍मार्टफोन, दमदार फीचर्स और बैटरी से हैं लैस

Videocon ने लॉन्‍च किए दो सस्‍ते स्‍मार्टफोन, दमदार फीचर्स और बैटरी से हैं लैस

भारत की टेक्‍नोलॉजी कंपनी Videocon ने स्‍मार्टफोन मार्केट में 2 सस्‍ते फोन लॉन्‍च किए हैं। कंपनी ने क्रिप्टन वी50डीए और क्रिप्टन वी50डीसी लॉन्च किए हैं।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: April 18, 2016 11:05 IST
Videocon ने लॉन्‍च किए दो सस्‍ते स्‍मार्टफोन, दमदार फीचर्स और बैटरी से हैं लैस- India TV Paisa
Videocon ने लॉन्‍च किए दो सस्‍ते स्‍मार्टफोन, दमदार फीचर्स और बैटरी से हैं लैस

नई दिल्‍ली। भारत की टेक्‍नोलॉजी कंपनी Videocon ने स्‍मार्टफोन मार्केट में पकड़ मजबूत बनाने के लिए 2 सस्‍ते फोन लॉन्‍च किए हैं। कंपनी ने क्रिप्टन वी50डीए और क्रिप्टन वी50डीसी लॉन्च किए हैं। क्रिप्‍टन वी50डीए की कीमत 5999 रुपए और वी50डीसी की कीमत 6099 रुपए रखी गई है। दोनों फोन एंड्रॉयड लॉलीपॉप पर चलते हैं। लेकिन जहां क्रिप्‍टन वी50डीए में 5 मेगापिक्‍सल का रियर और 2 एमपी का सेल्‍फी कैमरा है, वहीं वी50 डीसी में 8 एमपी का रियर और 5 एमपी का फ्रंट कैमरा दिया है। बाकी दोनों फोन के फीचर्स एक जैसे हैं।

क्‍या हैं क्रिप्‍टन 50डीए की खासियतें

Videocon क्रिप्टन वी50डीए में 5 इंच का WVGA आईपीएस डिस्प्ले है। यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड के 5.0 लॉलीपॉप वर्जन पर चलता है। फोन में क्वाड-कोर मीडियाटेक एमटी6580 प्रोसेसर और 1 जीबी रैम है। इनबिल्ट स्टोरेज 8 जीबी है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 32 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। इस स्मार्टफोन में 5 मेगापिक्सल का ऑटो-फोकस रियर कैमरा है। फ्रंट कैमरा 2 मेगापिक्सल है जो 3जी नेटवर्क पर वीडियो कॉलिंग सपोर्ट करता है। वीडियोकॉन क्रिप्टन वी50डीए की कीमत कंपनी ने 5,999 रुपये रखी है। स्मार्टफोन को पॉवरफुल बनाने के लिए 3000 एमएएच की बैटरी दी गई है जिसके 7.5 घंटे तक का टॉकटाइम और 280 घंटे तक का स्टैंडबाय टाइम देने का दावा किया गया है।

ये हैं 5000 रुपए से सस्‍ते शानदार 4G मोबाइल

Smartphone under 5000

lenovo (2)IndiaTV Paisa

xolo (3)IndiaTV Paisa

zteIndiaTV Paisa

phicommIndiaTV Paisa

intex (4)IndiaTV Paisa

कैसा है क्रिप्‍टन वी50डीसी

Videocon क्रिप्टन वी50डीसी स्मार्टफोन भी एंड्रॉयड 5.0 लॉलीपॉप पर चलता है।  कंपनी ने इस स्मार्टफोन में 8 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया है। वहीं सेल्फी के शौकीनों के लिए 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। बाकी सभी फीचर क्रिप्टन वी50डीए स्मार्टफोन जैसे ही हैं। लेकिन इस स्मार्टफोन की कीमत कंपनी ने 6,099 रुपये रखी है।दोनों स्मार्टफोन में जी-सेंसर और प्रॉक्सिमिटी सेंसर भी मौजूद हैं। इसके अलावा Videocon के इन दोनों स्मार्टफोन में कंपनी के वी-सेफ और वी-सिक्योर ऐप पहले से इंस्टॉल आते हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement