Monday, April 22, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. हीटर वाले जैकेट के बाद आ चुका है हीटर वाला जूता, जानिए क्या है फीचर और कीमत

हीटर वाले जैकेट के बाद आ चुका है हीटर वाला जूता, जानिए क्या है फीचर और कीमत

बाइकर्स के लिए भी सर्दी का मौसम किसी मुसीबत से कम नहीं होता। सुबह-सुबह अगर कहीं जाना पड़े तो कपड़े से लेकर जूतों तक, हर चीज में एक सीलन महसूस होती है। लेकिन अब इस दिक्कत से परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि अब ऐसे जूते आ चुके हैं जो अपने आप आपके पैरों को हीट प्रोवाइड करेंगे। आइए जानते हैं कैसे।

India TV Paisa Desk Edited By: India TV Paisa Desk
Published on: February 04, 2023 20:00 IST
Heater Shoe- India TV Paisa
Photo:AMAZON Heater Shoe की कीमत क्या है यहां जानें

Heater Shoe:  सर्दी के मौसम में बर्फीले इलाकों में घूमना जितना एडवेंचर लगता है उतना ही डैन्जर भी होता है। इन इलाकों में ठंड से न सिर्फ बहुत परेशानी हो जाती है बल्कि हाथ पैर गलने का खतरा भी रहता है। वहीं बाइकर्स के लिए भी सर्दी का मौसम किसी मुसीबत से कम नहीं होता। सुबह-सुबह अगर कहीं जाना पड़े तो कपड़े से लेकर जूतों तक, हर चीज में एक सीलन महसूस होती है। लेकिन अब इस दिक्कत से परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि अब ऐसे जूते आ चुके हैं जो अपने आप आपके पैरों को हीट प्रोवाइड करेंगे। आइए जानते हैं कैसे।

हाई क्वालिटी मटेरियल से बने इन्सोल-

दरअसल इन जूतों में जो हीट हो रहा है वो सिर्फ उसका इन्सोल होता है। ये इनसोल EVAC यानी Ethylene Vinyl Acetate Copolymer से बना होता है। इस मटेरियल की खासियत ये है कि इसे धोया भी जा सकता है, इसे हीट भी किया जा सकता है और इसमें फ्लेक्सिबिलिटी भी कमाल की होती है। इस की मिडल लेयर में माइक्रो-कनेक्शन्स और हीटिंग कॉइल्स होती हैं। इन कॉइल्स में जब यूएसबी केबल के द्वारा पावर बैंक से एनर्जी मिलती है तो ये इन्सोल को गर्म करना शुरु कर देते हैं और पैरों को राहत मिलती है।

चार्जेबल ऑप्शन में भी है मौजूद-

ये इलेक्ट्रिक शूज या इन्सोल बेसिकली क्विक हीट टेक्नॉलजी से में ही आते हैं। इसमें एक यूएसबी पोर्ट लगा होता है, कुछ में राउन्ड पिन ऑप्शन भी मौजूद होते हैं। जूता पहनने से पहले ही आप चाहें तो इसे प्री-हीट कर सकते हैं। इसके लिए बस आपको पॉवर बैंक में एक यूएसबी केबल लगाकर जूते को पोर्ट से जोड़ना होता और हीटींग स्टार्ट हो जाएगी। हालांकि आप जूता पहनकर भी इसे हीट कर सकते हैं। एक बार फुल हीट हो जाने पर आप इसे हटा सकते हैं। हालांकि अब कुछ होंग-कोंग के ब्रांड है जो चार्जिंग फैसिलिटी भी दे रहे हैं। इन चार्जेबल जूतों को एक बार फुल चार्ज करने के बाद, टेम्परेचर सेट करके हीट किया जा सकता है।

क्या है कीमत-

अगर चाइनीज शू इनसोल की बात करें इनकी कीमत ऑनलाइन 965 रुपये से शुरु हो जाती है। इन्सोल आप अपने जूते के साइज के हिसाब से ले सकते हैं। उसके बाद इनको लैपटॉप, डायरेक्ट पॉवर या पावर बैंक से भी अटैच किया जा सकता है। वहीं प्रॉपर शूज की बात करें तो ये शूज 1700 से 8000 तक अवैलबल हैं। 8000 रुपये में आपको बढ़िया बर्फ में जाने वाले वॉटर-प्रूफ बूट्स मिल सकते हैं। अगर आप boots के साथ हीटर जैकेट भी लें तो 15000 रुपये में आप पूरी तरह से बर्फीली सर्दियों का सामना करने के लिए तैयार हो सकते हैं।

 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement