Wednesday, May 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. अब सस्ते में ले सकेंगे Amazon Prime का सब्सक्रिप्शन, जानिए क्या है अमेजन प्राइम लाइट

अब सस्ते में ले सकेंगे Amazon Prime का सब्सक्रिप्शन, जानिए क्या है अमेजन प्राइम लाइट

अमेजन भारत में अपना कस्टमर बेस बढ़ाने के लिए प्राइम लाइट सब्सक्रिप्शन को लॉन्च कर सकता है। प्राइम लाइट सब्सक्रिप्शन यूजर को OTT प्लेटफॉर्म से लेकर शॉपिंग में डिस्काउंट तक सभी लाभ दे सकता है। आइए इसके बारे में विस्तार से जानते हैं।

India TV Paisa Desk Edited By: India TV Paisa Desk
Published on: January 18, 2023 11:27 IST
Amazon Prime Lite launch in india soon- India TV Paisa
Photo:CANVA Amazon जल्द लेकर आ सकता है प्राइम लाइट सब्सक्रिप्शन

Amazon Prime Lite Subscription: भारत में अपने ग्राहकों की संख्या को बढ़ाने के लिए  Amazon अपनी पॉपुलर प्राइम सब्सक्रिप्शन सर्विस का नया वर्जन लॉन्च करने की योजना बना रहा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, Prime Lite का सब्सक्रिप्शन प्राइम मेंबर्स के लिए सर्विस के स्केल-डाउन वर्जन को कम कीमत पर पेशकश करेगा। आइए आपको इसके बारे में विस्तार से बताते हैं।

करीबी सूत्रों के मुताबिक, प्राइम लाइट भारतीय ग्राहकों को मुफ्त के लिमिटेड सेलेक्शन तक पहुंच प्रदान करेगा। इतना ही नहीं, ये नया वर्जन अमेजन प्राइम पर विज्ञापन समर्थित कंटेंट और ई-कॉमर्स जाएंट के जरिए इलिजिबल आइटम्स की डिलीवरी पर डिस्काउंट भी देगा। इसके अलावा, प्राइम लाइट सब्सक्राइबर्स साइट पर प्रोडक्ट्स की डील और छूट को सिलेक्ट करने में भी सक्षम होंगे।

इसे अमेजन के लिए एक रणनीतिक कदम के रूप में देखा जा रहा है, कंपनी भारतीय बाजार में प्राइस सेंसिटिंव कस्टमर्स की तरफ देख रही है। अपने प्राइम सब्सक्रिप्शन का किफायती वर्जन लॉन्च करके अमेजन भारी संख्या में कस्टमर्स को आकर्षित करने की कोशिश में जुटी है। इसमें वो लोग भी शामिले हैं, जो पहले पूरी कीमत पर प्राइम सब्सक्रिप्शन लेने में असमर्थ थे।

हालांकि कंपनी ने अभी तक प्राइम लाइट के लिए आधिकारिक लॉन्च की तारीख और कीमत का खुलासा नहीं किया है। वर्तमान में अमेजन के स्टैंडर्ड प्राइम सब्सक्रिप्शन की कीमत 999 रुपये प्रतिवर्ष है। कम कीमत के बावजूद अमेजन से यह उम्मीद की जाती है कि वो भारत में अपने लाइट सब्सक्रिप्शन पर भी यूजर को कंटेंट की पर्याप्त सुविधा देगा, ताकि इसे ज्यादा से ज्यादा यूजर अपना सकें।

प्राइम लाइट का लॉन्च अमेजन के लिए एक स्मार्ट मूव है, क्योंकि यह भारत में तेजी से बढ़ते ई-कॉमर्स बाजार को भुनाना चाहता है। ज्यादा से ज्यादा ग्राहक अपनी खरीदारी की जरूरतों के लिए ऑनलाइन प्लेटफॉर्म की ओर रुख कर रहे हैं। ऐसे में कंपनी को उम्मीद है कि उसके नए और एफॉर्डेबल सब्सक्रिप्शन से भारत में कई ग्राहक आकर्षित होंगे।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement