Wednesday, April 24, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. नया एसी खरीदने का नहीं है बजट? इन 3 ऐप्स की मदद से रेंट पर आज ही लगवाएं एसी

नया एसी खरीदने का नहीं है बजट? इन 3 ऐप्स की मदद से रेंट पर आज ही लगवाएं एसी

गर्मियों के मौसम में सीलिंग फैन से कम नहीं चलने पर लोग घर में एसी लगवाते हैं। पंखे के मुकाबले इसकी कीमत बहुत ज्यादा होती है। अगर आपके पास ऐसी खरीदने के लिए बजट नहीं है तो इसे आप एसी रेंट पर भी ले सकते हैं। इन 3 ऐप्स से आज ही रेंट पर लें एसी। सर्विसिंग चार्ज से भी पा सकते हैं छुटकारा।

India TV Paisa Desk Edited By: India TV Paisa Desk
Published on: March 16, 2023 22:45 IST
3 apps to get AC on rent- India TV Paisa
Photo:CANVA रेंट पर एसी लेने के लिए 3 ऐप्स

Apps to get AC on rent: गर्मी के मौसम में इससे बचने के लिए लोग घर में एसी लगवाते हैं। सामान्य परिवार में रहने वाले लोगों के लिए इसे खरीद पाना आसान नहीं होता है। इसके लिए लोग हर महीने पैसे बचाकर बजट बनाते हैं। अगर आप भी एसी खरीदने के लिए बजट बना रहे हैं तो अब आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है। आप कम पैसे में भी एसी का मजा ले सकते हैं। दरअसल 3 ऐसे ऐप्स उपलब्ध हैं, जिससे आप रेंट पर एसी ले सकते हैं। इसे लगवाने के बाद सर्विसिंग चार्ज से बचना बहुत आसान है।

Rentomojo से रेंट पर लें एसी

Rentomojo एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जिसके जरिए आप कई चीजे रेंट पर ले सकते हैं। अपने बजट के अनुसार इस पर फर्नीचर के अलावा इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस भी किराए पर ले सकते हैं। फिलहाल Rentomojo ऐप यह सुविधा केवल मेट्रो सिटी में ही दे रही है। इनमें कोलकाता, चेन्नई, मुंबई, दिल्ली, गुरुग्राम और नोएडा के अलावा बेंगलुरु शामिल है। गूगल प्ले स्टोर और ऐपल स्टोर से इस ऐप को मुफ्त में डाउनलोड कर सकते हैं। रेंट पर एसी लेने के बाद आपको हर महीने लगभग 1859 रुपये देने होंगे। 

CityFurnish से रेंट पर लगवाएं एसी

घर में फर्नीचर और इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस जैसे एसी, फ्रीज, टीवी और वाशिंग मशीन के अलावा कई चीजें CityFurnish ऐप से रेंट पर ले सकते हैं। फिलहाल ये सर्विस चुनिंदा शहरों में ही उपलब्ध है। अगर आप बेंगलुरु, गुरुग्राम, हैदराबाद, दिल्ली, नोएडा या फिर मुंबई में रहते हैं तो इस सुविधा का लाभ उठाना बहुत आसान है। Window AC और split AC यह दोनों ही किराए पर उपलब्ध है। इसके लिए आपको सिक्योरिटी मनी के रूप में कुछ पैसे देने होंगे। 

FairRent

FairRent प्लेटफार्म से आप अपने अनुसार स्प्लिट या विंडो कोई भी एसी रेंट पर ले सकते हैं। फिलहाल इस प्लेटफार्म पर 1.5 टन विंडो AC रेंट के लिए उपलब्ध है। इसके लिए आपको हर महीने मात्र 1575 रुपये देने होंगे। इनमें सर्विसिंग, फिटिंग और एक महीने का चार्ज तीनों ही शामिल है। इसे लगवाने के लिए आपको अलग से कोई स्टेबलाइजर खरीदने की जरूरत नहीं पड़ेगी। रीलोकेट करने पर भी आप फ्री में फिटिंग के अलावा मेंटेनेंस करवा सकते हैं। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement