Friday, April 26, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. बजट में बेस्ट फोन है Infinix Hot 20 5G, कम कीमत में मिलते हैं शानदार फीचर्स

बजट में बेस्ट फोन है Infinix Hot 20 5G, कम कीमत में मिलते हैं शानदार फीचर्स

Infinix Hot 20 5G की गेमिंग और स्ट्रीमिंग परफॉर्मेंस काफी अच्छी है। इसमें एक ऐप से दूसरे ऐप में स्वीच करते वक्त गैप नहीं दिखता है जो बाकि के फोन में कई बार देखने को मिल जाता है। 15 हजार से कम कीमत में यह एक बेस्ट फोन है।

Vikash Tiwary Written By: Vikash Tiwary @ivikashtiwary
Updated on: January 25, 2023 12:25 IST
बजट में बेस्ट फोन है...- India TV Paisa
Photo:INDIA TV बजट में बेस्ट फोन है Infinix Hot 20 5G

Infinix Hot 20 5G: भारत में 5G नेटवर्क के लॉन्च के साथ ही स्मार्टफोन निर्माता देश में किफायती 5G फोन लॉन्च करने की दौड़ में शामिल हो गए हैं। पिछले कुछ महीनों में सैमसंग से लेकर रियलमी और इंफिनिक्स जैसी कंपनियां बाजार में अच्छी फोन लेकर आई हैं। इंफिनिक्स ने जो हाल ही में Infinix Hot 20 5G लॉन्च किया है, उसे काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है। ऐसे में अगर आप भी 26 जनवरी पर नया फोन लेने की सोच रहे हैं तो आप किसी फोन को लेकर अपना मन बनाएं, उससे पहले इस फोन के फीचर्स और कीमत के बारे में जान लीजिए। 

डुअल वेरिएंट के साथ हुआ है पेश

नई Infinix Hot 20 सीरीज में दो स्मार्टफोन आते हैं - Infinix Hot 20 Play और Infinix Hot 20 5G। ये स्मार्टफोन मीडियाटेक चिपसेट पर काम करते हैं और इसमें डुअल रियर कैमरा सेटअप मिलता है। आज हम Infinix Hot 20 5G को रिव्यू करने वाले हैं। इसमें 4GB रैम और 64GB स्टोरेज तथा 6GB रैम और 128GB स्टोरेज के साथ डुअल वेरिएंट आता है, जिसकी कीमत 11,499 और 13,499 रुपये है। यह फ्लिपकार्ट पर उपलब्ध है। बता दें इसमें तीन कलर आते हैं, ब्लास्टर ग्रीन, रेसिंग ब्लैक और स्पेस ब्लू। 

शानदार डिजाइन के साथ फिंगरप्रिंट फीचर

जब डिजाइन की बात आती है, तो Infinix Hot 20 5G 15,000 रुपये के बजट में एक हैंडी फोन नजर आता है। देखने में इसका स्पेस ब्लू कलर काफी बेहतरीन लगता है। कंपनी ने फोन के दाईं ओर वॉल्यूम रॉकर और इंटीग्रेटेड फिंगरप्रिंट रीडर के साथ पावर बटन दिया है। 

बजट के हिसाब से डिस्प्ले ठीक

Infinix Hot 20 5G के बाएँ किनारे पर सिम कार्ड ट्रे मिलती है। एक यूएसबी-सी टाइप चार्जिंग पोर्ट, 3.5 एमएम हेडफोन जैक, माइक्रोफोन और स्पीकर ग्रिल को स्मार्टफोन के निचले किनारे पर रखा गया है। फ्रंट में 1080X2408 पिक्सल फुल एचडी + रिजॉल्यूशन के साथ 6.6 इंच का आईपीएस टीएफटी डिस्प्ले है। डिस्प्ले के ऊपरी सिरे के सेंटर में एक वाटरड्रॉप नॉच मिलता है जिसमें एक सेल्फी कैमरा होता है, जो 8 मेगापिक्सल के साथ आता है।

Infinix Hot 20 5G

Image Source : INDIA TV
Infinix Hot 20 5G

रैम को 7GB तक एक्सपैंड करने की सुविधा

Infinix Hot 20 5G हुड के नीचे मीडियाटेक डाइमेंशन 810 चिपसेट है। यह स्मार्टफोन्स में अपने अच्छे परफॉरमेंस के लिए जाना जाता है। यह स्मार्टफोन एक वर्चुअल रैम एक्सपेंशन फीचर के साथ आता है जो यूजर्स को रैम को 7GB तक एक्सपैंड करने की सुविधा देता है। यही वजह है कि जब आप इस फोन का यूज करते हैं तो इसमें एक ऐप से दूसरे ऐप में स्वीच करते वक्त गैप नहीं दिखता है जो बाकि के फोन में कई बार देखने को मिल जाता है। यह Android 12 बेस्ड XOS 10.6 ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है। इसकी गेमिंग और स्ट्रीमिंग परफॉर्मेंस काफी अच्छी है। 120 हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट स्मार्टफोन पर गेमिंग में मदद करता है, लेकिन टच सैंपलिंग रेट एक्सपीरिएंस में समस्या क्रिएट करता है। बता दें, हमें Hot 20 5G पर हीटिंग की कोई समस्या नहीं दिखी।

Infinix Hot 20 5G

Image Source : INDIA TV
बजट के हिसाब से डिस्प्ले ठीक

50 मेगापिक्सल कैमरा और दमदार बैटरी के साथ आता है ये स्मार्टफोन

Infinix Hot 20 5G में 50MP सेंसर और सेकेंडरी AI कैमरा दिया गया है। फ्रंट में 8MP का कैमरा मिलता है। इसमें 18W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5,000 एमएएच की बैटरी दी गई है। फोन के साथ चार्जर भी मिलता है। Infinix का दावा है कि इस 5G फोन की बड़ी बैटरी एक बार चार्ज करने पर 3 दिन तक चल सकती है। हमारे रिव्यू के दौरान हमने पाया कि लाइट गेमिंग, वीडियो स्ट्रीमिंग, सोशल मीडिया और वीडियो कॉल जैसे मिले-जुले इस्तेमाल में फोन आसानी से एक दिन से ज्यादा चल जाता है।

Infinix Hot 20 5G

Image Source : INDIA TV
Infinix Hot 20 5G

ये भी पढ़ें: ये बैंक देते हैं सेविंग अकाउंट पर FD से ज्‍यादा ब्‍याज, यहां पैसा रखना है फायदे का सौदा

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement