1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बाजार
  5. शेयर ब्रोकरों के लिए बीएसई ने उठाया ये बड़ा कदम, साइबर सुरक्षा को लेकर इस कंपनी से किया करार

शेयर ब्रोकरों के लिए बीएसई ने उठाया ये बड़ा कदम, साइबर सुरक्षा को लेकर इस कंपनी से किया करार

शेयर बाजार बीएसई ने साइबर सुरक्षा सेवाओं को मजबूत बनाने तथा शेयर ब्रोकरों के हितों की रक्षा के लिये एसआई कंसल्ट के साथ करार किया है। 

India TV Business Desk India TV Business Desk
Published on: December 20, 2019 14:09 IST
bombay stock exchange, bse, Sensex- India TV Paisa

bombay stock exchange

नयी दिल्ली। शेयर बाजार बीएसई ने साइबर सुरक्षा सेवाओं को मजबूत बनाने तथा शेयर ब्रोकरों के हितों की रक्षा के लिये एसआई कंसल्ट के साथ करार किया है। बीएसई ने शुक्रवार को इसकी जानकारी दी। बीएसई ने यह कदम ऐसे समय में उठाया है जब बाजार नियामक भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (सेबी) ने सूचनाओं में सेंध की आशंका के मद्देनजर दिसंबर 2018 में शेयर ब्रोकरों तथा शेयर बाजारों के लिये साइबर सुरक्षा के कड़े मानक तय किए थे। 

बीएसई ने बयान में कहा, 'बीएसई ने विस्तृत आकलन तथा क्षमता मूल्यांकन करने के बाद सदस्यों को साइबर सुरक्षा संबंधी सेवाएं मुहैया कराने के लिये एसआई कंसल्ट का चयन किया है।' बीएसई के मुख्य सूचना सुरक्षा अधिकारी शिवकुमार पांडेय ने कहा, 'सेंध की आशंका के मद्देनजर सूचनाओं और आंकड़ों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के संबंध में सेबी के दिशानिर्देशों का पालन करने के साथ ही बीएसई की यह लगातार कोशिश रही है कि वह अत्याधुनिक प्रौद्योगिकियों व सुरक्षा सेवाओं की मदद से शेयर ब्रोकरों के हितों की रक्षा करे।' उन्होंने कहा कि इस भागीदारी से हम पूंजी बाजार की पारिस्थितिकी के समक्ष आ रही चुनौतियों से निपटने के लिये बेहतर स्थिति में होंगे।

Write a comment