1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बाजार
  5. अक्षय तृतीया के मौके पर ज्वैलर्स की दुकानों में दिखी भीड़, ज्वैलरी की सेल्स 40 फीसदी बढ़ी

अक्षय तृतीया के मौके पर ज्वैलर्स की दुकानों में दिखी भीड़, ज्वैलरी की सेल्स 40 फीसदी बढ़ी

अक्षय तृतीया के मौके पर सोना और आभूषण खरीदने के लिये ज्वैलर्स की दुकानों पर भारी भीड़ देखी गयी। इस मौके पर पिछले साल की तुलना में बिक्री 40 फीसदी बढ़ी।

Ankit Tyagi Ankit Tyagi
Published on: April 29, 2017 11:45 IST
अक्षय तृतीया के मौके पर ज्वैलर्स की दुकानों में दिखी भीड़, ज्वैलरी की सेल्स 40 फीसदी बढ़ी- India TV Paisa
अक्षय तृतीया के मौके पर ज्वैलर्स की दुकानों में दिखी भीड़, ज्वैलरी की सेल्स 40 फीसदी बढ़ी

नई दिल्ली। अक्षय तृतीया के मौके पर सोना और आभूषण खरीदने के लिये ज्वैलर्स की दुकानों पर भारी भीड़ देखी गयी। आभूषण निर्माताओं के अनुसार पिछले साल की तुलना में आभूषण बिक्री में 40 प्रतिशत वृद्धि दर्ज की गयी है। आभूषण निर्माताओं के अनुसार बिक्री में उछाल का कारण मांग में वृद्धि तथा अनुकूल कीमत है।

40 फीसदी बढ़ी सेल्स

दिल्ली और मुंबई समेत बड़े शहरों में आभूषण की दुकानों में काफी भीड़ देेखी गयी। उनके अनुसार मूल्य एवं मात्रा दोनों के संदर्भ में बिक्री में 30 से 40 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। यह भी पढ़े: अक्षय तृतीया की खरीद से बढ़ी सोने की कीमत, चांदी में आई 200 रुपए की गिरावट

इंडिया बुलियन एंड जूलर्स एसोसिएशन (IBJA) के निदेशक सौरभ गाडगिल ने कहा

देश भर में धारणा सकारात्मक है और इस साल काफी संख्या में ग्राहक आये। मुझे लगता है कि दो साल बाद मांग अच्छी है क्योंकि ग्राहक सोना खरीदने के लिये दुकानों में आ रहे हैंं।

क्यों बढ़ी सेल्स

शुक्रवार को सोने में आई 30 रुपए की तेजी

अक्षय तृतीया के मौके पर अच्छी मांग से दिल्ली में सोने का भाव 30 रुपए बढ़कर 29,480 रुपए प्रति 10 ग्राम रहा। वहीं मुंबई में इसमें 120 रुपए प्रति 10 ग्राम की वृद्धि हुई।

Latest Business News