1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बाजार
  5. Multiplex share price: मल्टीप्लेक्स कंपनियों के शेयर 19 प्रतिशत तक गिरे

Multiplex share price: मल्टीप्लेक्स कंपनियों के शेयर 19 प्रतिशत तक गिरे

मल्टीप्लेक्स का परिचालन करने वाली कंपनियों के शेयर सोमवार को 19 प्रतिशत तक गिर गये। 

India TV Business Desk India TV Business Desk
Published on: March 16, 2020 12:58 IST
Multiplex operator, multiplex share price, PVR share price, Inox Leisure - India TV Paisa

Multiplex operator shares tank, PVR slips 19 per cent, Inox Leisure down 15 per cent 

नयी दिल्ली। मल्टीप्लेक्स का परिचालन करने वाली कंपनियों के शेयर सोमवार को 19 प्रतिशत तक गिर गये। विभिन्न राज्यों ने कोरोना वायरस के संक्रमण से फैल रही महामारी को रोकने के लिये सिनेमाघरों को 31 मार्च तक बंद रखने का निर्णय लिया है। मल्टीप्लेक्स कंपनियों के शेयरों में इसी कारण गिरावट आयी है। बीएसई में पीवीआर का शेयर 18.85 प्रतिशत गिरकर 52 सप्ताह के निचले स्तर 1,045.85 रुपये पर आ गया। 

आईनॉक्स लीजर का शेयर भी 14.77 प्रतिशत गिरकर 270 रुपये पर आ गया। कारोबारियों का कहना है कि विभिन्न राज्यों द्वारा सिनेमाघरों को 31 मार्च तक नहीं खोलने के निर्णय से मल्टीप्लेक्स कंपनियों का परिचालन प्रभावित होगा। इसका असर इन कंपनियों के मुनाफे पर भी पड़ेगा। 

बता दें कि, बीती रात स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक भारत में कोरोनावायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 110 हो चुकी है। लेकिन राज्यों से मिली सूचनाओं के मुताबिक, राज्यों में कोरोनावायरस से कुछ और लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि के बाद ये आंकड़ा 114 तक पहुंच गया है। वहीं, विश्व स्वास्थ्य संगठन के अनुसार दुनिया भर में कोरोना वायरस से अब तक 5746 लोगों की मौत हो चुकी है और ये घातक वायरस 146 देशों को अपनी चपेट में ले चुका है।

Write a comment
X