1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बाजार
  5. रिलायंस कम्‍युनिकेशंस के शेयरों में लगातार दूसरे दिन तेजी बरकरार, 20 फीसदी की बढ़ोतरी के साथ कर रहा है कारोबार

रिलायंस कम्‍युनिकेशंस के शेयरों में लगातार दूसरे दिन तेजी बरकरार, 20 फीसदी की बढ़ोतरी के साथ कर रहा है कारोबार

रिलायंस कम्‍युनिकेशंस (RCom) के शेयरों में आज लगातार दूसरे दिन तेजी दर्ज की गई। ख्‍बार लिखे जाते समय RCom के शेयरों में 20.49 प्रतिशत की उछाल देखी जा रही थी।

Manish Mishra Manish Mishra
Updated on: January 01, 2018 15:06 IST
Anil and Mukesh Ambani- India TV Paisa
Anil and Mukesh Ambani

नई दिल्‍ली। रिलायंस कम्‍युनिकेशंस (RCom) के शेयरों में आज लगातार दूसरे दिन तेजी दर्ज की गई। ख्‍ाबर लिखे जाते समय RCom के शेयरों में 20.49 प्रतिशत की उछाल देखी जा रही थी। दरअसल, कंपनी ने घोषणा की थी कि वह भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) के स्‍ट्रेटजिक डेट रिस्‍ट्रक्‍चरिंग (SDR) फ्रेमवर्क से जीरो इक्विटी कन्‍वर्जन और कर्जदाताओं तथा बॉन्‍ड धारकों के लिए जीरो लोन राइट-ऑफ के साथ बाहर होगी।

घोषणा के अनुरूप सभी लेनदेन किए जाने के बाद Rcom के ऊपर मात्र लगभग 6,000 करोड़ रुपए का कर्ज बचने का अनुमान है। इस प्रकार, कंपनी के कर्ज में 85 फीसदी से अधिक की कमी आएगी।

बांबे स्‍टॉक एक्‍सचेंज (BSE) पर RCom के शेयरों का कारोबार 20.49 फीसदी की बढ़ोतरी के साथसाथ 25.70 रुपए पर किया जा रहा है। RCom के शेयर 23.46 रुपए पर खुले थे और यह 26.66 के स्‍तर तक गए थे। आपको बता दें कि पिछले कारोबारी सत्र में टेलिकॉम कंपनियों के शेयरों में 30 फीसदी तक की दर्ज की गई थी।

RCom के चेयरमैन अनिल अंबानी के अनुसार, कंपनी अपने टेलिकॉम एसेट्स जिसमें स्‍पेक्‍ट्रम, टावर और फाइबर शामिल हैं, को मार्च 2018 तक बेचेगी। इससे कंपनी को 25,000 करोड़ रुपए प्राप्‍त होंगे जिसका इस्‍तेमाल कर्जदाताओं को पूर्व-भुगतान करने और स्‍ट्रेटजिक डेट रीस्‍ट्रक्‍चरिंग प्रोग्राम से निकलने के लिए किया जाएगा।

Write a comment
bigg-boss-13