Monday, May 13, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. शेयर बाजार ने हफ्ते के पहले दिन फिर बनाया रिकॉर्ड, निफ्टी पहली बार 9600 के पार बंद

शेयर बाजार ने हफ्ते के पहले दिन फिर बनाया रिकॉर्ड, निफ्टी पहली बार 9600 के पार बंद

आज नेशनल स्‍टॉक का निफ्टी 9600 के अहम स्‍तर के ऊपर बंद होने में सफल रहा। वहीं दूसरी ओर बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्‍स भी 31100 से ऊपर बंद होने में कामयाब रहा।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: May 29, 2017 17:07 IST
शेयर बाजार ने हफ्ते के पहले दिन फिर बनाया रिकॉर्ड, निफ्टी पहली बार 9600 के पार बंद- India TV Paisa
शेयर बाजार ने हफ्ते के पहले दिन फिर बनाया रिकॉर्ड, निफ्टी पहली बार 9600 के पार बंद

नई दिल्‍ली। हफ्ते के पहले कारोबारी दिन सोमवार को भी बाजार में तेजी कायम रही। आज नेशनल स्‍टॉक एक्‍सचेंज का निफ्टी पहली बार 9600 के अहम स्‍तर के ऊपर बंद होने में सफल रहा। वहीं दूसरी ओर बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्‍स भी 31100 से ऊपर बंद होने में कामयाब रहा। आज एफएमसीजी और ऑटो शेयरों में अच्छी खरीदारी से बाजार में बढ़त देखने को मिली है। हालांकि बैंकिंग, आईटी, फार्मा, रियल्टी और पावर शेयरों में बिकवाली हावी रही।

इन शेयरों में दिखाई दी उठा पटक

आज के कारोबार में दिग्गज शेयरों में एचयूएल, पावर ग्रिड, सिप्ला, एचडीएफसी, भारती इंफ्राटेल, आईटीसी और हीरो मोटो मजबूत होकर बंद हुए हैं। हालांकि दिग्गज शेयरों में टेक महिंद्रा, सन फार्मा, अदानी पोर्ट्स, अरविंदो फार्मा, यस बैंक, बीएचईएल, आईसीआईसीआई बैंक और एसबीआई तक गिरकर बंद हुए हैं। रिलायंस कम्युनिकेशंस, रिलायंस इंफ्रा, रिलायंस कैपिटल, रिलायंस पावर और अदानी पावर सबसे ज्यादा 20.5-7.3 फीसदी तक टूटकर बंद हुए हैं। यह भी पढ़ें : ONGC को पीछे छोड़ सार्वजनिक क्षेत्र में सबसे अधिक लाभ कमाने वाली कंपनी बनी IOC

ये हैं आज के टॉप गेनर और लूजर

आज सबसे ज्‍यादा तेजी से बढ़ने वाले शेयरों में पीसी ज्‍वैलर्स का शेयर रहा। यह शुक्रवार के स्‍तर के मुकाबले 14.20 फीसदी बढ़कर बंद हुआ। वहीं टाटा कम्युनिकेशंस का शेयर 7.53 फीसदी चढ़कर बंद हुआ। इसके अलावा महिंद्रा फाइनेंस, एस्‍कोर्ट्स और डिवि लैब के शेयर 4 फीसदी से ज्‍यादा चढ़कर बंद हुए। वहीं लुढ़कने वाले शेयरों में आरकॉम सबसे ऊपर था। बैंकों का कर्ज न चुकाने की खबरों के चलते यह 20.54 फीसदी टूट गया। इसके अलावा सीजी पावर 15 फीसदी से ज्‍यादा टूटा। इसके अलावा जेपी एसोसिएट्स, टेक महिंद्रा और सन फार्मा का शेयरों में भी 11 फीसदी से ज्‍यादा की गिरावट दर्ज की गई।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement