Tuesday, April 23, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. मजबूत खुलने के बाद शेयर बाजार मे गिरावट, RBI पॉलिसी से पहले उठापटक

मजबूत खुलने के बाद शेयर बाजार मे गिरावट, RBI पॉलिसी से पहले उठापटक

सोमवार को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी मजबूती के साथ खुले लेकिन अब उनमें गिरावट है, सेंसेक्स ने शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स ने 35555.59 का ऊपरी स्तर छुआ था लेकिन अब यह 118  प्वाइंट की गिरावट के साथ 35109 पर कारोबार कर रहा है। निफ्टी की बात करें तो उसने भी 10770.30 का ऊपरी स्तर छुआ है, लेकिन अब 41.55 प्वाइंट घटकर 10654.65 पर कारोबार कर रहा है

Manoj Kumar Reported by: Manoj Kumar @kumarman145
Updated on: June 04, 2018 9:54 IST
Sensex and Nifty opens positive befor RBI MPC meet start- India TV Paisa

Sensex and Nifty opens positive befor RBI MPC meet start

नई दिल्ली। इस हफ्ते भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) की तरफ से पॉलिसी दरों को लेकर आने वाले फैसले से पहले शेयर बाजार में उठापटक देखने को मिल रही है, शुरुआत मजबूती के बाद अब बाजार में फिर से बिकवाली हावी होती दिख रही है। सोमवार को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी मजबूती के साथ खुले लेकिन अब उनमें गिरावट है, सेंसेक्स ने शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स ने 35555.59 का ऊपरी स्तर छुआ था लेकिन अब यह 118  प्वाइंट की गिरावट के साथ 35109 पर कारोबार कर रहा है। निफ्टी की बात करें तो उसने भी 10770.30 का ऊपरी स्तर छुआ है, लेकिन अब 41.55 प्वाइंट घटकर 10654.65 पर कारोबार कर रहा है।

बाजार में सबसे ज्यादा गिरावट रियलिटी, बैंक निफ्टी और प्राइवेट बैंक इंडेक्स में देखी जा रही है, इसके अलावा फाइनेशियल सर्विसेज इंडेक्स में भी नरमी है, शुरुआत में इन सभी इंडेक्स में बढ़त देखी जा रही थी। शेयरों की बात करें तो निफ्टी पर सबसे ज्यादा गिरावट एचडीएफसी बैंक, इंडियाबुल्स हाउसिंग, अडानी पोर्ट्स और एशियन पेंट्स के शेयरों में देखी जा रही है। 

इस बीच बाजार की नजर रिजर्व बैंक की तरफ से इस हफ्ते होने वाली घोषणा पर टिकी हुई है। बैंक की मॉनिटरी पॉलिसी कमेटी की आज से 3 दिन चलने वाली बैठक शुरू हो रही है, बैठक में क्या फैसला हुआ इसकी घोषणा 6 जून को होगी, ऐसी आशंका जताई जा रही है कि बैंक पॉलिसी दरों में बढ़ोतरी कर सकता है, अगर ऐसा हुआ तो कर्ज महंगा होने की आशंका बढ़ जाएगी।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement