1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बाजार
  5. साल के आखिरी कारोबारी दिन शेयर बाजार में तेजी, रिलायंस कम्‍युनिकेशंस का शेयर 20% ऊपर

साल के आखिरी कारोबारी दिन शेयर बाजार में तेजी, रिलायंस कम्‍युनिकेशंस का शेयर 20% ऊपर

आज भारतीय शेयर बाजार के दोनों महत्‍वपूर्ण इंडेक्‍स सेंसेक्‍स और निफ्टी तेजी के साथ कारोबार कर रह हैं।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: December 29, 2017 10:29 IST
Stock Market- India TV Paisa
Photo:PTI Stock Market

नई दिल्‍ली। साल के आखिरी कारोबारी दिन शेयर बाजार में शानदार ओपनिंग ली है। आज भारतीय शेयर बाजार के दोनों महत्‍वपूर्ण इंडेक्‍स सेंसेक्‍स और निफ्टी तेजी के साथ कारोबार कर रह हैं। आज बाजार की तेजी में महत्‍वपूर्ण योगदान रिलायंस कम्‍युनिकेशंस का रहा है। आर कॉम का शेयर आज 20 फीसदी तेजी के साथ कारोबार कर रहा है। फिलहाल (10.16 बजे) बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्‍स 141 अंकों की तेजी के साथ 33989 पर कारोबार कर रहा है। वहीं नेशनल स्‍टॉक एक्‍सचेंज का निफ्टी 36 अंकों की तेजी के साथ 10514 अंकों की तेजी के साथ कारोबार कर रहा है।

आज सबसे तेजी से बढ़ने वाले शेयरों में रिलायंस कम्‍युनिकेशंस के अलावा आईएफसीआई का शेयर 10 फीसदी तेजी के साथ कारोबार कर रहा है। जयप्रकाश ऐसोसिएट्स और एचडीआईएल का शेयर 6 फीसदी तेजी के साथ कारोबार कर रहा है। वहीं जेएम फाइनेंशियल का शेयर भी 5 फीसदी ऊपर ट्रेड कर रहा है। वहीं सबसे गिरावट वाले शेयरों में इंफीबीम का शेयर है, यह कल बंद हुए स्‍तर से 22 फीसदी से ज्‍यादा टूट चुका है। वहीं लक्ष्‍मी विलास बैंक, एमसीएक्‍स, गेल इंडिया और एनसीसी का शेयर 1 फीसदी से ज्‍यादा टूट चुका है। 

आज के कारोबार में मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में अच्छी खरीदारी नजर आ रही है। बीएसई का मिडकैप इंडेक्स 0.7 फीसदी तक उछला है, जबकि निफ्टी के मिडकैप 100 इंडेक्स में 0.7 फीसदी की बढ़त दर्ज की गई है। ऑटो, एफएमसीजी, मेटल, फार्मा, पीएसयू बैंक, कैपिटल गुड्स, कंज्यूमर ड्युरेबल्स, पावर और ऑयल एंड गैस शेयरों में खरीदारी आई है। 

Write a comment
bigg-boss-13