Monday, May 13, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. गुरुवार को शेयर बाजार की कमजोर शुरुआत, सेंसेक्‍स 130 अंक लुढ़का

गुरुवार को शेयर बाजार की कमजोर शुरुआत, सेंसेक्‍स 130 अंक लुढ़का

शेयर बाजार की कमजोर शुरुआत हुई। कल के मुकाबले सेंसेक्‍स 6 अंक ऊपर वहीं निफ्टी 2 अंक टूट कर खुला। फिलहाल सेंसेक्‍स 127 अंक नीचे 32,272 पर ट्रेड कर रहा है।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: September 21, 2017 11:17 IST
गुरुवार को शेयर बाजार की कमजोर शुरुआत, सेंसेक्‍स 130 अंक लुढ़का- India TV Paisa
गुरुवार को शेयर बाजार की कमजोर शुरुआत, सेंसेक्‍स 130 अंक लुढ़का

नई दिल्‍ली। भारतीय शेयर बाजार की गुरुवार को कमजोर शुरुआत हुई। कल के मुकाबले सेंसेक्‍स 6 अंक ऊपर वहीं निफ्टी 2 अंक टूट कर खुला। लेकिन शुरुआत घंटों में ही मुनाफावसूली के चलते सेंसेक्‍स में 130 अंकों की गिरावट देखने को मिली। फिलहाल (सुबह 11.00 बजे) बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्‍स 127 अंक नीचे 32,272 पर ट्रेड कर रहा है। वहीं दूसरी ओर नेशनल स्‍टॉक एक्‍सचेंज का निफ्टी भी 46 अंक टूट गया और यह फिलहाल 10,094 पर ट्रेड कर रहा है।

बाजार में गिरावट के पीछे फेडरल रिजर्व की दो दिवसीय बैठक को माना जा रहा है। बैठक के बाद संकेत मिले हैं कि फेडरल रिजर्व दिसंबर में ब्‍याज दरों में बढ़ोत्‍तरी कर सकता है। इसी आशंका को देखते हुए बाजार में बिकवाली हावी दिखाई दे रही है। इसके अलावा आज सुबह खुले एशियाई शेयर बाजारों से भी कमजोर संकेतों के चलते बाजार में गिरावट देखने को मिली।

आज सबसे अधिक बढ़त दिखाने वाले शेयरों में फार्मा कंपनियों के शेयर हैं। आज 4.27 फीसदी की तेजी के साथ डिवी लैब और डॉ.रेड्डीज लैब के शेयर सबसे ऊपर हैं। वहीं डेल्‍टा कॉर्प का शेयर 3.73 फीसदी तेजी के साथ कारोबार कर रहा है। वहीं ल्‍यूपिन और बॉम्‍बेडाइंग के शेयर भी 3 फीसदी से ज्‍यादा तेजी पर कारोबार कर रहे हैं। वहीं सबसे ज्‍यादा गिरावट वाले शेयरों में रतन इंडिया का शेयर है। यह शेयर 4.4 फीसदी से ज्‍यादा टूट चुका है। वहीं वहीं आंध्र बैंक का शेयर 4.27 फीसदी टूटा है। मन्‍नपुरम फाइनेंस, अदानी ट्रांसमिशन, इंडियाबुल्‍स रियल एस्‍टेट का शेयर भी 3 फीसदी से ज्‍यादा टूटा है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement