Sunday, June 23, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. Baazar Style Retail भी लाएगी आईपीओ, कंपनी ने सेबी के पास जमा कराए डॉक्यूमेंट्स, जानें डिटेल

Baazar Style Retail भी लाएगी आईपीओ, कंपनी ने सेबी के पास जमा कराए डॉक्यूमेंट्स, जानें डिटेल

सेबी के पास दाखिल ड्राफ्ट रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस (डीआरएचपी) से पता चलता है कि प्रमोटर समूह संस्थाओं और दूसरे बिक्री शेयरधारकों द्वारा यह पेशकश की जाएगी।

Edited By: Sourabha Suman @sourabhasuman
Updated on: March 18, 2024 13:58 IST
ओपन फॉर सेल के तहत रेखा झुनझुनवाला 27.23 लाख इक्विटी शेयर की बिक्री करेंगी। - India TV Paisa
Photo:FILE ओपन फॉर सेल के तहत रेखा झुनझुनवाला 27.23 लाख इक्विटी शेयर की बिक्री करेंगी।

कोलकाता स्थित वैल्यू फैशन रिटेलर 'बाज़ार स्टाइल रिटेल लिमिटेड' ने आरंभिक सार्वजनिक पेशकश (आईपीओ) के माध्यम से धन जुटाने के लिए पूंजी बाजार नियामक सेबी के साथ प्रारंभिक कागजात दाखिल किए हैं। प्रस्तावित आईपीओ 185 करोड़ रुपये के इक्विटी शेयरों के ताजा अंक और 1.68 करोड़ तक की बिक्री पेशकश (ओएफएस) का एक संयोजन है। पीटीआई की खबर के मुताबिक, सेबी के पास दाखिल ड्राफ्ट रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस (डीआरएचपी) से पता चलता है कि प्रमोटर समूह संस्थाओं और दूसरे बिक्री शेयरधारकों द्वारा यह पेशकश की जाएगी।

इक्विटी शेयर की बिक्री

खबर के मुताबिक, इस ओपन फॉर सेल के तहत रेखा झुनझुनवाला 27.23 लाख इक्विटी शेयर की बिक्री करेंगी। इंटेंसिव सॉफ्टशेयर प्राइवेट लिमिटेड 22.40 करोड़ शेयर, इंटेंसिव फाइनेंस प्राइवेट लिमिटेड 14.87 लाख शेयर की बिक्री करेंगे। प्रपोजल में पात्र कर्मचारियों द्वारा सदस्यता के लिए आरक्षण शामिल है। बीते शुक्रवार को दाखिल किए गए ड्राफ्ट पेपर के मुताबिक, कंपनी प्री-आईपीओ प्लेसमेंट राउंड में 37 करोड़ रुपये जुटाने पर विचार कर सकती है। अगर ऐसा प्लेसमेंट पूरा हो जाता है, तो नए इश्यू का आकार कम हो जाएगा।

कहां होगा पैसे का इस्तेमाल

बाज़ार स्टाइल रिटेल लिमिटेड, नए निर्गम से हासिल 135 करोड़ रुपये की राशि का उपयोग लोन के भुगतान और सामान्य कॉर्पोरेट मकसदों के लिए किया जाएगा। बाज़ार स्टाइल रिटेल पश्चिम बंगाल और ओडिशा में खुदरा बाज़ार में अग्रणी खिलाड़ियों में से एक है। इसके अतिरिक्त, इसके अन्य मुख्य और फोकस बाजारों में असम, बिहार, झारखंड, आंध्र प्रदेश, त्रिपुरा, उत्तर प्रदेश और छत्तीसगढ़ शामिल हैं। बता दें, 31 दिसंबर 2023 तक कंपनी के पास 153 स्टोर थे।

कंपनी का पर्फॉमेंस

बाज़ार स्टाइल रिटेल ने वित्तीय वर्ष 2023 में 5.10 करोड़ रुपये का लाभ कमाया, जबकि पिछले वर्ष में 8.01 करोड़ रुपये का शुद्ध घाटा हुआ था। वित्तीय वर्ष 2023 के दौरान परिचालन से इसका राजस्व पिछले वर्ष के 551.12 करोड़ रुपये से काफी बढ़कर 787.90 करोड़ रुपये हो गया। एक्सिस कैपिटल, इंटेंसिव फिस्कल सर्विसेज और जेएम फाइनेंशियल इस इश्यू के बुक-रनिंग लीड मैनेजर हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement