Monday, April 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. JG Chemicals IPO में आज होगा शेयरों का अलॉटमेंट, आपको मिला या नहीं इस तरह चेक करें स्टेटस

JG Chemicals IPO में आज होगा शेयरों का अलॉटमेंट, आपको मिला या नहीं इस तरह चेक करें स्टेटस

JG Chemicals ipo allotment status : जेजी केमिकल्स का शेयर सोमवार सुबह 221 रुपये के इश्यू प्राइस के मुकाबले 32 रुपये के प्रीमियम के साथ ट्रेड करता दिखा। इस तरह यह शेयर 14.48 फीसदी प्रिमियम के साथ 253 रुपये पर लिस्ट हो सकता है।

Pawan Jayaswal Written By: Pawan Jayaswal
Updated on: March 11, 2024 13:51 IST
आईपीओ मार्केट न्यूज- India TV Paisa
Photo:FILE आईपीओ मार्केट न्यूज

JG Chemicals ipo allotment status : जेजी केमिकल्स के आईपीओ में आज सोमवार को शेयरों का अलॉटमेंट फाइनल होने जा रहा है। जिन निवेशकों ने कंपनी के आईपीओ में बोली लगाई थी, उनमें से कुछ को आज शेयर अलॉट होंगे। आईपीओ निवेशक आज अपना अलॉटमेंट स्टेटस ऑनलाइन चेक कर सकते हैं। जेजी केमिकल्स  का आईपीओ 5 मार्च को खुला था और 7 मार्च को बंद हुआ था। यह आईपीओ 28.52 गुना सब्सक्राइब हुआ है। यह 251.19 करोड़ रुपये का आईपीओ है। आईपीओ में 13 मार्च को शेयर स्टॉक एक्सचेंजों पर लिस्ट होंगे। लिस्टिंग से पहले ग्रे मार्केट में कंपनी का शेयर अच्छे-खासे प्रीमियम पर ट्रेड करता दिखा है। जेजी केमिकल्स फ्रांसीसी प्रक्रिया के माध्यम से जिंक ऑक्साइड निर्माण के लिए उत्पादन और राजस्व के मामले में भारत की सबसे बड़ी जिंक ऑक्साइड निर्माता कंपनी है।

इस तरह चेक करें अलॉटमेंट स्टेटस

स्टेप 1: NSE की वेबसाइट पर जाएं।

स्टेप 2: अब ड्रॉप डाउन में से आईपीओ का नाम चुनें।

स्टेप 3: अलॉटमेंट स्टेटस चेक करने के लिए एप्लिकेशन नंबर या पैन नंबर दर्ज करें। अब आपको अपना स्टेटस दिख जाएगा।

रजिस्ट्रार की वेबसाइट से ऐसे देखें स्टेटस

स्टेप 1: आईपीओ के रजिस्ट्रार केफिन टेक्नोलॉजीज की वेबसाइट (https://rti.kfintech.com/ipostatus/) पर आईपीओ अलॉटमेंट स्टेटस पेज पर जाएं।

स्टेप 2: ड्रॉपडाउन से आईपीओ का नाम चुनें।

स्टेप 3: आवेदन संख्या (Application number) और कैप्चा  दर्ज करें और 'सबमिट' पर क्लिक कर दें। आपको अब स्टेटस दिख जाएगा।

क्या है जीएमपी?

जेजी केमिकल्स का शेयर ग्रे मार्केट में अच्छे-खासे प्रीमियम के साथ ट्रेड करता दिखा है। सोमवार सुबह यह शेयर 221 रुपये के इश्यू प्राइस के मुकाबले 32 रुपये के प्रीमियम के साथ ट्रेड करता दिखा। इस तरह यह शेयर 14.48 फीसदी प्रिमियम के साथ 253 रुपये पर लिस्ट हो सकता है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement