Friday, April 26, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. Muhurat Trading 2022: आज Share Market में जोरदार तेजी की उम्मीद, इन 5 स्टॉक्स पर लगाएं दांव

Muhurat Trading 2022: आज Share Market में जोरदार तेजी की उम्मीद, इन 5 स्टॉक्स पर लगाएं दांव

मुहूर्त ट्रेडिंग में निवेश करने पर घर में समृद्धि आती है। ऐसे में हम आपके लिए 5 शेयर की सूची दे रहे हैं, जिसमें निवेश कर आप शानदार कमाई कर सकते हैं।

Alok Kumar Edited By: Alok Kumar @alocksone
Published on: October 24, 2022 15:07 IST
Muhurat Trading 2022- India TV Paisa
Photo:FILE Muhurat Trading 2022

Muhurat Trading 2022: देशभर में दिवाली धूमधाम से मनाई जा रही है। इसके साथ ही हिंदू कैलेंडर वर्ष के नए संवत 2079 की शुरूआत हो रही है। इस उपलक्ष्य में हर साल के तरह ही इस साल भी शेयर बाजार में मुहूर्त ट्रेडिंग होगा। यानी शेयर बाजार आज दिवाली की छुट्टी के दिन भी खुलेगा। ऐसी मान्यता है कि मुहूर्त ट्रेडिंग में निवेश करने पर घर में समृद्धि आती है। ऐसे में हम आपके लिए 5 शेयर की सूची दे रहे हैं, जिसमें निवेश कर आप शानदार कमाई कर सकते हैं। IIFL Securities के रिसर्च वाइस प्रेसीडेंट अनुज गुप्ता ने इन स्टॉक्स को खरीदने की सलाह दी है।

  1. फेडरल बैंकः. कंपनी ने चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही के दौरान अच्छा प्रदर्शन किया है। अभी इस बैंक का शेयर 132.85 रुपये पर चल रहा है। अगली दिवाली पर शेयर का भाव 230 रुपये के लेवल तक जा सकता है।
  2. रेणुका शुगरः रुपया टूटने से शुगर कंपनियों के मुनाफे में तेजी देखने को मिली है। रेणुका शुगर को भी फायदा हुआ है। कंपनी के शेयर का मौजूदा भाव 58.65 रुपये है। अगली दिवाली तक शेयर का भाव 120 रुपये तक हो सकता है।
  3. कोल इंडिया लिमिटेडः सरकारी कंपनी कोल इंडिया डिविडेंड देने के साथ.साथ एक कर्ज मुक्त कंपनी है। मौजूदा शेयर का भाव 238 रुपये है। यह 500 रुपये तक जा सकता है।
  4. डीएलएफः कोरोना के बाद घरों की बिक्री तेजी से बढ़ी है। इसका फायदा रियल एस्टेट सेक्टर को मिला है। डीएलएफ रियल एस्टेट की शीर्ष कंपनी है। इस कंपनी के शेयर का भाव 369.50 रपये है। अगले एक साल में यह 600 रुपये हो सकता है।
  5. इंडियन होटल कंपनी: कोरोना के बाद एक बार फिर होटल इंडस्ट्री के स्थिति में सुधार देखने को मिल रहा है। कंपनी के शेयर का भाव आने वाले एक साल में 255 रुपये के लेवल से 500 रुपये के लेवल तक जा सकते हैं।

कब से कब मुहूर्त ट्रेडिंग का समय

बीएसई की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, 24 अक्टूबर 2022 को दिवाली के दिन शाम 6.15 से 7.15 मुहूर्त ट्रेडिंग होगी। ब्लॉक डील शाम 5.45 बजे से शाम 6 बजे तक होगी। स्‍टॉक एक्सचेंज के मुताबिक, मुहूर्त ट्रेडिंग शाम 6.00 से 6.08 बजे प्री ओपन ट्रेडिंग सेशन होगा। वहीं, क्लोजिंग सेशन शाम 7.15 से 7.25 के बीच होगा।

निवेश से पहले रिसर्च जरूर करें

यहां हम जो स्टॉक आपको बता रहे हैं कि वो एक्सपर्ट द्वारा बताए गएं हैं। हालांकि, किसी भी स्टॉक में निवेश से पहले अपनी तरफ से रिसर्च जरूर कर लें। जल्दबाजी में कोई भी फैसला न करें।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement