Sunday, April 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. गिर-गिरकर लाल हुआ बाजार, सेंसेक्स और निफ्टी ने वीकली एक्सपायरी के दिन कराया घाटा

गिर-गिरकर लाल हुआ बाजार, सेंसेक्स और निफ्टी ने वीकली एक्सपायरी के दिन कराया घाटा

Share Market: आज शेयर बाजार में काफी उथल-पुथल देखने को मिली। सेंसेक्स और निफ्टी ने नुकसान में कारोबार बंद किया।

Vikash Tiwary Edited By: Vikash Tiwary @ivikashtiwary
Updated on: August 17, 2023 15:49 IST
Share Market- India TV Paisa
Photo:FILE Share Market

Share Market Closed: आज शेयर बाजार में काफी गिरावट देखने को मिली है। सेंसेक्स 388 अंक गिरकर 65,151 पर चला गया। निफ्टी 99 अंक कमजोर होकर 19,365 पर पहुंच गया। वीकली एक्सपायरी के दिन आज भारतीय शेयर बाजार की कमजोर शुरुआत देखी गई। बीएसई सेंसेक्स 108.15 अंक टूटकर 65,431.27 अंक पर खुला। वहीं, एनएसई निफ्टी 37.00 अंक की कमजोरी के साथ 19,428.00 अंक पर कारोबार करता देखा गया। मार्केट एक्सपर्ट का कहना है कि आज वीकली एक्सपायरी होने के चलते बाजार में भारी उठापटक होने की आशंका है। ऐसे में ट्रेडर्स को सावधानी बरतने की जरूरत है। सेंसेक्स में शामिल एनटीपीसी, महिंद्रा एंड महिंद्रा, टाटइन, एसबीआई आदि शेयरों में तेजी देखने को मिल रही है। वहीं, टीसीएस, रिलायंस, मारुति, आईटीसी आदि कंपनियों के शेयरों में गिरावट देखने को मिल रही है। 

इन शेयरों की लगी लंका

सेंसेक्स के शेयरों में आईटीसी, आईसीआईसीआई बैंक, पावर ग्रिड, अल्ट्राटेक सीमेंट, नेस्ले, लार्सन एंड टुब्रो, टेक महिंद्रा और टाटा मोटर्स नुकसान में थे। वहीं टाइटन, टाटा स्टील, एक्सिस बैंक, मारुति, भारतीय स्टेट बैंक और एनटीपीसी के शेयर लाभ में कारोबार कर रहे थे। अन्य एशियाई बाजारों में दक्षिण कोरिया का कॉस्पी, जापान का निक्की और हांगकांग का हैंगसेंग नुकसान में थे। चीन का शंघाई कम्पोजिट फायदे में रहा। अमेरिकी बाजार बुधवार को नकारात्मक रुख के साथ बंद हुए थे। वैश्विक तेल मानक ब्रेंट क्रूड 0.12 प्रतिशत की बढ़त से 83.55 डॉलर प्रति बैरल के भाव पर था।

ये भी पढ़ें: चीन में छाई मंदी पर राष्ट्रपति शी जिनपिंग का आया बड़ा बयान, पश्चिमी देशों पर फोड़ा यह ठीकरा

 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement